नैनीताल

दुष्कर्म पीड़िता की हल्द्वानी के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत

हल्द्वानीः पिथौरागढ़ के मुनस्यारी क्षेत्र की दुष्कर्म पीड़िता की इलाज के दौरान मौत हो गई है. पीड़िता के साथ बीते 29 अप्रैल को दुष्कर्म हुआ था. इससे आहत होकर उसने खुद को आग के हवाले कर आत्महत्या का प्रयास किया था. गंभीर रूप से झुलसी युवती को हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. डॉक्टरों ने युवती को बचाने का हर संभव प्रयास किया लेकिन, वो मौत से जंग हार गई.

पुलिस के मुताबिक, पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी क्षेत्र की 17 साल की किशोरी के साथ 29 अप्रैल को स्थानीय युवक नाथूराम ने दुष्कर्म किया था. इससे आहत किशोरी ने अगले दिन खुद को घर में आग लगा ली. गंभीर हालत में झुलसी युवती को हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती कराया गया. गुरुवार को युवती ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

इस पूरे मामले में हल्द्वानी कोतवाली पुलिस ने युवती का बयान दर्ज कर बीते 6 मई को आरोपी के खिलाफ जीरो एफआईआर दर्ज की थी. इसके बाद केस को पिथौरागढ़ ट्रांसफर किया गया. पिथौरागढ़ पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है.

इधर, सुशीला तिवारी अस्पताल के डॉक्टरों ने किशोरी को बचाने का काफी प्रयास किया. लेकिन गंभीर स्थिति होने के चलते युवती ने दम तोड़ दिया. पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. पीड़िता की मौत के बाद परिजनों ने आरोपी को फांसी देने की मांग की है. कई सामाजिक संगठन भी आरोपी को फांसी की सजा देने की मांग कर रहे हैं.