Latest Newsराष्ट्रीय

NIA की बड़ी कार्रवाई में जम्मू कश्मीर और राजस्थान समेत 8 जगहों पर छापेमारी

नई दिल्ली, एएनआइ। आतंकी साजिश को नाकाम करने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने आज देश के कई हिस्सों में छापेमारी की है। एनआइए ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर और राजस्थान में जम्मू-कश्मीर आतंकवाद साजिश मामले में आठ स्थानों पर तलाशी ली है। आतंकवाद निरोधी एजेंसी एनआइए ने जम्मू-कश्मीर के सोपोर, कुपवाड़ा, शोपियां, राजौरी, बडगाम, गांदरबल और राजस्थान के जोधपुर जिले सहित जिलों में तलाशी अभियान चलाया।

तलाशी के दौरान एनआइए ने विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज, डिजिटल डिवाइस, सिम कार्ड और डिजिटल स्टोरेज डिवाइस जब्त की हैं।

जम्मू-कश्मीर और नई दिल्ली सहित अन्य प्रमुख शहरों में आतंकी अंजाम देने की थी योजना

एनआइए द्वारा की गई छापेमारी का यह मामला प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी), जैश-ए-मोहम्मद (जेएम), हिज्ब-उल के कैडरों द्वारा जम्मू-कश्मीर और नई दिल्ली सहित अन्य प्रमुख शहरों में हिंसक आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने की योजना और साजिश से संबंधित है। साथ ही हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम), अल बद्र और उनके सहयोगी जैसे द रेसिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) और पीपल अगेंस्ट फासिस्ट फोर्सेज (पीएएफएफ) जैसे कई आतंकी संगठन भी शामिल हैं। एनआइए ने अब तक इस मामले में 28 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े दस आतंकियों को किया गया था गिरफ्तार

वहीं, पिछले दिनों जम्मू कश्मीर में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ओवरग्राउंड वर्कर के तौर पर काम करने वाले कुल दस लोगों को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने बताया था कि ये माड्यूल युवाओं को भर्ती करने, फंड की व्यवस्था करने, दक्षिण और मध्य कश्मीर में हथियारों के ट्रांसपोर्टेशन के अलावा अन्य सहायता प्रदान करने में सक्रिय था।

Leave a Response