देश/प्रदेश

आउटसोर्स नियुक्तियों के खिलाफ बेरोजगारों में रोष

अल्मोड़ा: जिले में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत रिक्त पदों को आउटसोर्स के माध्यम से भरे जाने का बहिष्कार शुरू हो गया है.

ऐसे में एनएचएम में आउटसोर्स से नियुक्ति को हटाए जाने की मांग को लेकर बेरोजगार युवाओं ने एडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है. जिसमें आउटसोर्स की जगह विभागीय नियुक्ति से पद भरने की मांग की है.

मंगलवार को जिलाधिकारी परिसर में बेरोजगार युवाओं ने एडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है. जिसमें कहा गया है कि 10 दिसम्बर को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत 107 पदों के लिए आउटसोर्स के माध्यम से भर्ती निकाली गई है, जो निंदनीय है. उन्होंने कहा कि पहाड़ का युवा पहले से ही बेरोजगारी की मार झेल रहा है, जिसका सबसे बड़ा कारण आउटसोर्स नियुक्तियां है.

उनका कहना है कि आउटसोर्स नियुक्तियों के माध्यम से पहाड़ के युवाओं का शोषण होना स्वाभाविक है. युवाओं की मांग है कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में आउटसोर्स के माध्यम से नियुक्ति को हटा कर विभागीय नियुक्तियां निकाली जाए.

जिससे कि पहाड़ के बेरोजगार युवाओं को पहाड़ में ही रोजगार मिल सके. युवाओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर आउटसोर्स नियुक्ति को हटाया नहीं गया तो वे उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे.

विशेष