देश/प्रदेश

उत्तरायणी मेले को भव्य बनाने का प्रस्ताव पारित

बागेश्वर: नगर पालिका बोर्ड की बैठक शुक्रवार को पालिका सभागार में आयोजित की गई। जिसमें उत्तरायणी मेले को भव्य रूप देने का प्रस्ताव पारित हुआ। सरयू बगड़ और भोटिया मार्केट में दुकानें सस्ती करने का भी प्रस्ताव पारित हुआ। निर्माण कार्यों की गुणवत्ता और समय पर ध्यान नहीं देने पर जेई के कामकाज के प्रति नाराजगी जताई गई।

पालिकाध्यक्ष सुरेश खेतवाल ने आयोजित बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में आय-व्यय पर चर्चा हुई और निर्माण कार्यों की समीक्षा की गई। गुणवत्ता और समय पर काम पूरे नहीं होने पर संबंधित जेई के खिलाफ सभासदों ने नाराजगी जताई। समय से काम पूरा करने और गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के प्रस्ताव पारित किए गए। उत्तरायणी मेले को लेकर तमाम प्रस्ताव पारित हुए और स्टार नाइट में अच्छे कलाकारों को बुलाने का निर्णय लिया गया। मंच को भव्य बनाने और नगर में लाइटिग आदि की व्यवस्था बेहतर करने का प्रस्ताव पारित हुआ।

नुमाइशखेत में लगने वाली सरकारी और गैरसरकारी प्रदर्शनी को एक रूप देने, सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने के लिए एक माह के लिए अतिरिक्त पर्यावरण मित्रों की तैनाती का निर्णय बोर्ड ने लिया। रंग-पुताई, अलावा आदि की बेहतर व्यवस्था करने, मेला स्थल में हरे रंग की मैट बिछाने, झूले सर्कस आदि लगाने का भी निर्णय लिया गया। बैठक में सभासद बबीता पांडे, नीमा दफौटी, धीरेंद्र परिहार, मुन्नी मेहता, प्रेम सिंह हरड़िया, कैलाश आर्य, रूपा देवी, नितेश वर्मा, नवीन चंद्र आर्य आदि मौजूद थे। बैठक का संचालन संजय गढि़या ने किया।

विशेष