उत्तराखंड

हाईवे पुल हादसे में RCC कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर व इंजीनियर हुए गिरफ्तार

रुद्रप्रयाग : बीते दिन ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर नरकोटा में निर्माणाधीन मोटर पुल पर हुए हादसे में पुलिस ने निर्माणदायी संस्था के प्रोजेक्ट मैनेजर व ब्रिज इंजीनियर के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। दूसरी ओर, जिला प्रशासन ने भी संबंधित विभागीय अधिकारियों के खिलाफ जांच व कार्रवाई के लिए शासन को पत्र भेज दिया है।

गत बुधवार को नरकोटा में निर्माणाधीन गार्डर पुल की सटरिंग गिरने से दो मजदूरों की मौत हो गई थी, जबकि आठ मजदूर घायल हो गए थे। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मृतकों के परिजनों की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर निर्माणदायी संस्था आरसीसी के प्रोजेक्ट मैनेजर ज्योति प्रकाश शर्मा निवासी हिमाचल प्रदेश व ब्रिज इंजीनियर मुकेश गुप्ता निवासी विकासनगर देहरादून के खिलाफ गैर इरादतन हत्या, आपराधिक साजिश व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया।

बृहस्पतिवार को पुलिस ने प्रोजेक्ट मैनेजर व ब्रिज इंजीनियर को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। दूसरी ओर, जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने बताया कि अन्य जिम्मेदार विभागीय अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई व जांच करने के लिए शासन को पत्र भेज दिया है।

Leave a Response