राष्ट्रीय

दिल्ली में कल से प्राइमरी स्कूल बंद, ऑड-ईवन लागू करने की तैयारी

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद रहे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने एलान किया कि कल से दिल्ली में प्राइमरी स्कूल बंद रहेंगे। साथ ही कक्षा पांच से ऊपर की सभी कक्षाओं के लिए बाहरी गतिविधियों को भी बंद कर रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण बढ़ गया है। वायु प्रदूषण की समस्या केवल दिल्ली की ही नहीं, उत्तर भारत के कई शहरों की हवा खराब हो गई है। प्रदूषण के लिए केवल आम आदमी पार्टी जिम्मेदार नहीं है। इस समस्या के समाधान के लिए केंद्र सरकार आगे आना होगा।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि पंजाब की पराली के लिए हम जिम्मेदार है। अगले साल तक पराली की समस्या का हल निकाल लिया जाएगा। केजरीवाल को गाली देने से हवा साफ नहीं होगी। हमें मिलकर योजना बनाने की जरूरत है। केजरीवाल ने कहा कि ऑड-ईवन पर विचार कर रहे हैं। जरूरत पड़ने पर इसे लागू किया जाएगा। आदेश गुप्ता कह रहे हैं कि उनके पोते को दिक्कत हो रही है। उनका पोता मेरा भी पोता है। मिलकर कोशिश करेंगे कि किसी भी बच्चे को दिक्कत नहीं हो।

Leave a Response