Latest Newsउत्तराखंड

पुलिस ने नैनीताल के दो हजार से अधिक नशा तस्करों के खिलाफ की कड़ी कार्यवाही

हल्द्वानी: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में किसी भी तरह का खलल न पड़े इसके लिए पुलिस ने पूरी तरह से अपनी कमर कस रखी है. प्रदेश में आचार संहिता के लागू होते ही पुलिस की कार्रवाई शुरू हो गई थी. चुनाव शांतिपूर्ण और निष्पक्ष कराने के लिए पुलिस विभाग लगातार अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है. पुलिस अभीतक 2,000 से अधिक अपराधियों के खिलाफ गुंडा एक्ट में कार्रवाई कर चुकी है. वहीं कई अपराधियों पर जिलबदर की कार्रवाई भी हुई है.एसएसपी नैनीताल पंकज भट्ट ने बताया कि चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से निपटाने के लिए पुलिस पूरी मुस्तैदी के साथ काम कर रही है.

नैनीताल जिले के बॉर्डर पर 13 जगहों पर बैरियर और चेक पोस्ट बनाए गए हैं. यहां सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं. जिले में आने जाने वाले सभी लोगों पर 24 घंटे सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखी जा रही है. इसके अलावा बॉर्डर पर अतिरिक्त फोर्स की व्यवस्था की गई है जिससे कि किसी भी तरह का कोई अपराधी प्रवृत्ति का व्यक्ति जनपद में प्रवेश न कर सके.

एसएसपी नैनीताल पंकज भट्ट ने बताया कि आचार संहिता लागू होने के बाद से पुलिस लगातार अपराधियों के खिलाफ अभियान चला रही है. इसके तहत 51 लोगों के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई है. 7 लोगों को जिला बदर किया गया है. इसके अलावा चार लोगों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है. 151 अन्य लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है. वहीं 107/16 के तहत 2003 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

एसएसपी ने बताया कि नशे के खिलाफ भी पुलिस का लगातार अभियान जारी है. पुलिस ने करीब 8 लाख रुपए की अवैध शराब पकड़ी है. जबकि 60 लाख से अधिक की स्मैक बरामद की गई है. इसके अलावा दो लाख रुपए से ज्यादा की नकदी पकड़ी है. एसएसपी ने बताया कि चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से निपटाने के लिए हथियारों की जब्ती की भी कार्रवाई की जा रही है.पंकज भट्ट ने बताया कि जनपद में 8,123 लाइसेंसी हथियार हैं. इनमें से करीब 82% हथियारों को जमा करा लिया गया है. उन्होंने बताया कि चुनाव को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष बनाने के लिए सभी पुलिस अधिकारी को निर्देशित किया गया है कि कार्य के दौरान किसी भी तरह की कोई लापरवाही नहीं बरतें.

Leave a Response