देश/प्रदेश

संदिग्ध रूप से घूमने वालों पर पुलिस सख्त

देहरादून: एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने सोमवार को पुलिस कार्यालय में जनपद के सभी अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक में चिन्हित किए गए स्थानों और नियुक्त किए जाने वाले पुलिस बल की समीक्षा की गई.

समीक्षा के दौरान एसएसपी ने नगर क्षेत्र में पिकेट और बैरियर ड्यूटी के लिए चिन्हित किए गए 18 स्थानों पर रात के समय पुलिस के साथ पीएसी बल को नियुक्त करने के निर्देश दिए.

जनपद में आने और जाने वाले वाहनों और संदिग्ध रूप से घूमने वाले व्यक्तियों की चेकिंग करते हुए आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.

साथ ही रात के समय चेकिंग के दौरान नगर क्षेत्र में स्थानीय पुलिस के साथ पीएसी की एक कंपनी व एक प्लाटून अतिरिक्त बल को नियुक्त किया गया है.

पुलिस गश्त और पिकेट की आकस्मिक चेकिंग के दौरान स्थानों पर अधिक प्रभावी बनाने के लिए कुछ अन्य संवेदनशील स्थानों पर नई पिकेट और बैरियर लगाने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल नियुक्त करने के संबंध में भी बात हुई.

इस दौरान एसएसपी द्वारा निर्देश दिया गया कि सभी क्षेत्र अधिकारी अपने-अपने सर्किल में रात के समय पुलिस कर्मियों को चेकिंग कराना सुनिश्चित करेंगे.

बैठक में यह भी बात हुई कि नियुक्त कर्मियों को चेक करने की जिम्मेदारी संबंधित जोनल और सुपर जोनल अधिकारी के साथ थानाध्यक्ष की होगी.

रात में गश्त के दौरान नियुक्त कर्मचारी प्रत्येक वाहन और व्यक्ति की चेकिंग करते हुए रात में अनावश्यक रूप से घूमने वाले व्यक्तियों को थाने में लाकर उनसे आवश्यक पूछताछ की कार्रवाई करेंगे.

एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि रात में चेकिंग के दौरान अतिरिक्त चेकिंग प्वाइंट पर अधिक संख्या में पुलिस बल को नियुक्त करने का उद्देश्य रात में पुलिस की मौजूदगी को बढ़ाना है.

चेकिंग में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. किसी भी शिकायत पर संबंधित कर्मचारी के साथ-साथ संबंधित क्षेत्रधिकारियों और थानाध्यक्ष की जवाबदेही भी तय की जाएगी.

विशेष