देश/प्रदेश

दून में अतिक्रमणकारियों पर चला पुलिस का डंडा

देहरादून: राजधानी में अतिक्रमण की बढ़ती समस्या को देखते हुए प्रशासन अब कड़ी कार्रवाई कर रहा है. एसएसपी द्वारा सभी थाना प्रभारियों को सार्वजनिक स्थानों, मुख्य बाजारों पर अस्थाई रूप से अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. जिसके बाद बाजारों में पुलिस ने अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 60 हजार का जुर्माना वसूला.

कोतवाली नगर पुलिस ने अपने क्षेत्र के बाजारों में अभियान चलाकर दुकानों के बाहर और सड़कों पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर हजारों रुपए का जुर्माना वसूल किया. साथ ही भविष्य में दोबारा अतिक्रमण न करने की सख्त हिदायत दी. .

देहरादून के बाजारों में होने वाले अतिक्रमण को जहां नगर निगम हटाने का काम करता रहता है, वहीं एसएसपी को अतिक्रमण की लगातार शिकायत मिल रही थी, क्योंकि बाजारों में अतिक्रमण से लोगों का पैदल चलना मुश्किल हो जाता है.

साथ ही लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. आम जनता की समस्याओं को देखते हुए एसएसपी ने बाजारों में होने वाले अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया.

जिसके तहत नगर कोतवाली क्षेत्र में पुलिस ने धामावाला, पलटन बाजार, पीपल मंडी, गांधी रोड, इनामुल्लाह बिल्डिंग आदि जगहों पर अतिक्रमणकारियों के खिलाफ अभियान चलाया, जिनमें दुकानों के बाहर और सड़कों पर सामान रखकर अतिक्रमण करने पर दुकानदारों के खिलाफ चालान कर 60 हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया.

नगर कोतवाली प्रभारी एसएस नेगी ने बताया कि एसएसपी के निर्देश पर आज अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की गई. सभी अतिक्रमणकारियों को दोबारा अतिक्रमण न करने की सख्त हिदायत दी गई है और पुलिस द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी रहेगी.

विशेष