उत्तराखंड

तोड़फोड़ की अफवाह पर पुलिस ने दो एकेडमी संचालकों को हिरासत में लिया

रुड़की रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ की अफवाह पर दौड़ी पुलिस ने दो एकेडमी संचालकों को हिरासत में लिया। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है। खुफिया विभाग को नारसन में युवाओं के प्रदर्शन की जानकारी मिली थी। दूसरी ओर अग्निपथ योजना के विरोध में देश के विभिन्न हिस्सों में हुई हिंसा के बाद देहरादून रेलवे स्टेशन पर पुलिस बल तैनात किया गया। इस दौरान पुलिस यात्रियों से पूछताछ करती रही।

शनिवार को अग्निपथ योजना के विरोध की सूचना पर रुड़की से नारसन तक पुलिस बल तैनात रहा। नारसन में गुड मंडी पर प्रदर्शन की  पुलिस के पास सूचना थी। जिसके चलते यहां पुलिस फोर्स तैनात किया था, लेकिन प्रदर्शन के लिए कोई भी नहीं पहुंचा। इसी बीच पुलिस को रुड़की रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ की सूचना मिली।

तोड़फोड़ की अफवाह पर पुलिस रेलवे स्टेशन दौड़ पड़ी। यहां पुलिस ने दो एकेडमी संचालकों को हिरासत में लिया। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है। देशभर में अग्निपथ के विरोध में युवाओं के विरोध को देखते हुए रुड़की और देहात में कोचिंग सेंटर  पुलिस की रडार पर थे। एसएसपी की ओर से पुलिस को सतर्कता बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही रुड़की और देहात में सभी कोतवाली व थाना प्रभारियों से अपने-अपने क्षेत्र में आने वाले कोचिंग सेंटरों की सूचना मांगी गई है।

Leave a Response