राष्ट्रीय

सोनिया गांधी से ED की पूछताछ में धरने पर बैठे राहुल गांधी को पुलिस ने हिरासत में लिया

नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी से ED दफ्तर में दूसरी बार पूछताछ जारी है, जिसके विरोध में कांग्रेस सड़क से संसद तक प्रदर्शन कर रही है. विजय चौक पर अन्य पार्टी नेताओं के साथ धरने पर बैठ राहुल गांधी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से दूसरी बार ED की पूछताछ को लेकर कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता एक बार फिर सड़कों पर उतर आए हैं. विरोध में विजय चौक (Vijay Chowk) पर धरने पर बैठे राहुल गांधी समेत कई कांग्रेसी सांसदों को हिरासत (Detain) में ले लिया गया है. राहुल गांधी को अकेले बस में ले जाया गया. उन्हें किंग्सवे कैंप पुलिस लाइंस ले जाया गया.

कांग्रेस का संसद से सड़क तक प्रदर्शन

दरअसल, सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस ने देशभर में विरोध-प्रदर्शन किया. संसद से राष्ट्रपति भवन तक कांग्रेस ने मार्च निकाला. लेकिन, पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शनकारी सासंदों को राष्ट्रपति भवन की तरफ जाने से रोक दिया. तो दिल्ली के विजय चौक पर राहुल गांधी समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता धरने पर बैठ गए हैं. जिसके बाद पुलिस ने राहुल गांधी और कई कांग्रेस नेताओं को हिरासत में ले लिया.

देशभर में कांग्रेस का विरोध मार्च

वहीं, पार्टी दफ्तर पर यूथ कांग्रेस ने भी जमकर हंगामा किया तो अखिल भारतीय महिला कांग्रेस ने पार्टी मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया. भारी प्रदर्शन को देखते हुए कांग्रेस दफ्तर पर भी बड़ी सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है. पुलिसकर्मी प्रदर्शनकारियों को रोकने और हंगामे को शांत करने की कोशिश में जुटे हैं. दिल्ली ही नहीं पटना, राजस्थान, रांची समेत कई शहरों में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन दिखा.

Leave a Response