विविध

रायवाला में पुलिस ने युवक को गांजा तस्करी करने के आरोप में किया गिरफ्तार

ऋषिकेशः देहरादून की रायवाला थाना पुलिस ने एक युवक को गांजा तस्करी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस ने युवक से 1 किलो 360 ग्राम गांजा बरामद किया है जो कि युवक ने स्कूटी में छिपा रखा था. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई तेज कर दी है. पुलिस के मुताबिक, बरामद गांजा की कीमत करीब 60 हजार रुपये है.

रायवाला थाना पुलिस के मुताबिक, बुधवार दोपहर करीब 1 बजे पुलिस रायवाला थाना क्षेत्र में चेकिंग अभियान चला रही थी. इस दौरान एक बिना नंबर की स्कूटी को पुलिस ने चेकिंग के लिए रोका. जिसकी तलाशी लेने पर स्कूटी के अंदर से भारी मात्रा में गांजा बरामद हुआ. पुलिस ने तुरंत युवक को गांजा तस्करी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

पूछताछ में युवक ने बताया कि कम समय में अधिक रुपए कमाने की लालच में उसने गांजा तस्करी करनी शुरू की है. पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया जहां से उसे भेज दिया गया है. रायवाला थानाध्यक्ष भुवन चंद पुजारी ने बताया कि आरोपी के पास बरामद स्कूटी को कब्जे में लेकर सीज कर दिया गया है. आरोपी के आपराधिक इतिहास की जानकारी जुटाई जा रही है. युवक की पहचान गोविंदा पुत्र कश्मीरा निवासी हरिपुर कला थाना रायवाला के रूप में हुई है.

पुलिस ने चलाया सत्यापन अभियानः ऋषिकेश शहर में बढ़ रही चोरियों की वारदात को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है. पुलिस ने बाहरी राज्यों से आकर ऋषिकेश में व्यापार करने वाले लोगों के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाना शुरू कर दिया है. बुधवार को पहले दिन त्रिवेणी घाट चौकी क्षेत्र अंतर्गत चलाए गए अभियान के दौरान करीब पांच दर्जन से अधिक ठेले रेहड़ी वालों की पुलिस ने चेकिंग की. इस दौरान ज्यादातर ठेली-रेहड़ी वाले अपनी पहचान से संबंधित कोई भी दस्तावेज नहीं दिखा सके. पुलिस ने फिलहाल चेतावनी देकर सभी लोगों को दस्तावेज दिखाने के लिए 24 घंटे की मोहलत दी है. वहीं, समय सीमा में दस्तावेज नहीं दिखाने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस चालान काटने की कार्रवाई करेगी.

Leave a Response