गढ़वालताजा खबरें

कोट्द्वार डकैती के मास्टरमाइंड को पुलिस ने शामली से किया गिरफ्तार

कोटद्वार(पौड़ी गढ़वाल)। कोटद्वार के मोहल्ला सिताबपुर तल्ला निवासी कारोबारी प्रमोद प्रजापति के आवास में क्रिसमस के दिन हुई डकैती के मास्टरमाइंड और उद्योगपति के रिश्तेदार को पुलिस ने गिरफ्तार कर दिया है। आरोपित की गिरफ्तारी शामली बस स्टेशन से की गई। मामले में पुलिस चार आरोपितों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। 

बताते चलें कि 25 दिसंबर की सुबह सात बजे पांच नकाबपोश बदमाशों ने प्रमोद प्रजापति के आवास पर धावा बोल दिया था और उनकी माता फूलो देवी, पत्नी मुनेश देवी के साथ ही बेटी मानसी को बंधक बना लिया। करीब चालीस मिनट तक बदमाशों ने घर में लूटपाट की और जेवरात-नकदी ले उड़े। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम हरकत में आ गई और बदमाशों की तलाश शुरू कर दी। 

तीन जनवरी को पुलिस ने मामले में लिप्त जिला मुजफ्फरनगर के बरवाला (शाहपुर) निवासी राजकुमार उर्फ छोटा, नियामू (चरथावल) निवासी कपिल कुमार उर्फ रावण, धीरज, लिलोनखेड़ी (शामली) निवासी संदीप कुमार उर्फ पिंटू के साथ ही सहारनपुर के शारदानगर (कुतुबसेरा) निवासी संजीव कुमार उर्फ सोनू को गिरफ्तार किया, जबकि जिला मुजफ्फरनगर के पिन्ना निवासी प्रवीण प्रजापति और विरालसी (चरथावल) निवासी अंकित पुंडीर फरार चल रहे थे। पूछताछ में इस बात की पुष्टि हुई कि डकैती की घटना की पूरा खाका प्रमोद के रिश्तेदार प्रवीण प्रजापति ने ही तैयार किया था।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी. रेणुका ने बताया कि पुलिस ने जिला मुजफ्फरनगर के पिन्ना निवासी प्रवीण प्रजापति पुत्र चंद्रपाल को शामली जिले के शामली बस स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित के पास से बीस हजार की नकदी मिली है। पूछताछ में प्रवीण ने स्वयं को प्रमोद के बहनोई का भाई बताते हुए कहा कि कुछ वर्ष पूर्व तक वह प्रमोद के साथ कोटद्वार में रहता था। 

उन्होंने बताया कि लॉकडाउन से अंकित ने उसकी मुलाकात राजकुमार से करवाई और उसके बाद उन्होंने प्रमोद के घर डकैती डालने की योजना तैयार की। प्रवीण ने यह भी बताया कि उसने ही आरोपितों को प्रमोद का घर दिखाया था। एसएसपी ने बताया कि मामले में फरार अंकित मुजफ्फनगर के जिला कारागार में बंद है और उससे पूछताछ के लिए पुलिस टीम वारंट ले रही है।

विशेष