विविध

मस्जिद पर भगवा झंडा लगाने के मामले में पुलिस ने 5 लोगों को किया गिरफ्तार

बिहार के मुजफ्फरपुर में रामनवमी जुलूस के दौरान ईदगाह और मस्जिद पर भगवा झंडा लगाने के मामले में पुलिस ने गिरफ्तारी शुरू कर दी है. मुजफ्फरपुर पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं अन्य कई लोगों को हिरासत के लेकर छानबीन की जा रही है. क्षेत्र में तनाव को देखते हुए पुलिस टीम कैंप कर रही है.

दरअसल, पारू के मोहजम्मा में एक समुदाय के कुछ युवक ने दूसरे समुदाय के धार्मिक स्थल पर एक जुलूस के दौरान झंडा लगा दिया. इसका किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया था. वहीं कथैया के बंजरिया में देर रात असमाजिक तत्वों ने भी एक धार्मिक स्थल पर झंडा लगा दिया.

इसकी जानकारी होने पर काफी संख्या में एक समुदाय के लोग जुट गए. स्थिति तनावपूर्ण होने की सूचना पर बंजरिया में पांच थानों की पुलिस बल मौके पर पहुंची. SSP जयंतकांत और DSP पूर्वी भी पहुंचे थे. स्थानीय लोगों से बातचीत की गई थी. इसके बाद  झंडा को उतारकर जब्त कर लिया गया था.

SSP समेत पुलिस के वरीय अधिकारियों ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की. शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील की. SSP ने कहा था कि जिसने भी ये करतूत की है, उसकी पहचान कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. कार्रवाई का आश्वासन मिलने पर लोग शांत हुए. फिलहाल एहतियातन पुलिस क्षेत्र में निगरानी कर रही है.

इस बीच वीडियो और तस्वीर से झंडा लगाने वाले युवक की पहचान कर ली गई है. उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है. इसके अलावा जुलूस का भी लाइसेंस रद्द कर मौजूद लोगों पर भी कार्रवाई की जा रही है. एसडीपीओ सरैया राजेश शर्मा ने बताया कि 5 लोगों की गिरफ्तारी कर ली गई है, अन्य कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है.

Leave a Response