देश/प्रदेश

पुलिस ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के 2 सहयोगियों को किया गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने अवंतीपोरा से जैश-ए-मोहम्मद (JEM) के दो आतंकी सहयोगियों को गिरफ्तार किया है, जो आतंकियों को आश्रय और ट्रांसपोर्ट में मदद करने में शामिल थे. पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी है.

आतंकियों की पहचान वागड़ त्राल के निवासी बिलाल अहमद चोपन और चटलाम पंपोर निवासी मुर्सलीन बशीर शेख के रूप में हुई है. पुलिस का कहना है कि आरोपी पंपोर और त्राल इलाकों में आतंकवादियों के हथियार और गोला-बारूद के परिवहन के अलावा रसद सहायता और आश्रय प्रदान कर रहे थे.

इसके साथ ही वो आतंकियों को खुफिया जानकारी भी मुहैया करा रहे थे. पुलिस ने बताया कि , “जेईएम के आंतकियों को संवेदनशील जानाकरी देने में भी इनकी भूमिका रही है. उनके कब्जे से भारी मात्रा में आपराधिक सामग्री बरामद की गई है.” अधिकारियों ने एफआईआर दर्ज कर ली है और आगे की जांच चल रही है.

इन दोनों के पास से ऐसे कई सामान मिले हैं जो आतंकियों के साथ उनकी साठगांठ के बारे में जानकारी मुहैया कराते हैं. पाकिस्तान की तरफ से लगातार  देश में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिश की जा रही है. पाक में बैठे आतंकी सरगना देश में अशांति और आतंक फैलाने की कोशिश में जुटे हैं.

विशेष