देश/प्रदेश

पुलिस के हाथ लगे बड़ी कामयाबी

देहरादून: राजधानी के थाना डालनवाला में बंद घर से चोरी करने के मामले में पुलिस ने दो शातिरों को गिरफ्तार किया है. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने दोनों आरोपियों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की. आरोपियों के पास से चोरी का सामान भी बरामद किया गया है.

देहरादून के म्यूनिसिपल रोड पर भवन स्वामी ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था. भवन स्वामी ने डालनवाला थाने में दी तहरीर में बताया कि उनके घर पर चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया. जिसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे के आधार पर आकाश और मोहित को कर्जन रोड से 70 हजार की नकदी सहित चोरी के माल के साथ गिरफ्तार किया. पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से 70 हजार नगद सहित एक आईपैड, कैमरे के साथ कीमती सोने के जेवरात बरामद किए.

दोनों आरोपी देहरादून के कान्वेंट स्कूल में एक साथ पढ़ाई की है. आरोपी आकाश फिलहाल गुड़गांव में एक मल्टीनेशनल कंपनी में सिविल इंजीनियर के पद पर तैनात है और मोहित साइकिलिंग का खिलाड़ी है. दोनों आरोपियों को कल न्यायालय में पेश किया जाएगा. वहीं, वाहन चोरी के संबंध में थाना डालनवाला में पहले से ही दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज है.

थाना डालनवाला प्रभारी राजीव रौथाण ने बताया कि पीड़ित कमल सिंह धीमान अपनी पत्नी के साथ साइकिलिंग स्पोर्ट्स से जुड़े हैं. जिसके चलते उनकी मोहित से अच्छी जान पहचान हो गई थी. मोहित को पहले से ही जानकारी थी कि कमल सिंह अपनी पत्नी के साथ जम्मू-कश्मीर से पुणे तक होने वाली साइकिलिंग टूर पर जाने वाले हैं. इस दौरान मोहित ने अपने दोस्त आकाश के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया.

विशेष