देश/प्रदेश

हरिद्वार में सड़क पर गड्ढे बने मुसीबत

हरिद्वार: शहर में जगह-जगह गड्ढे से परेशान स्थानीय लोगों ने मानव श्रृंखला बनाकर प्रशासन के खिलाफ अपना विरोध दर्ज किया. चेतावनी दी कि अगर जल्द ही इन सड़कों की मरम्मत नहीं की गई तो शहरवासी अनिश्चितकालीन धरना देने को विवश होंगे.

दरअसल, जल संस्थान, जल निगम, पीडब्ल्यूडी, सिंचाई विभाग और नमामि गंगे विभागों के अधिकारियों की लापरवाही की वजह से हरिद्वार शहर की तमाम सड़कों की हालत बेहद खराब है.

शहरवासियों का आरोप है कि कई बार शिकायत के बाद भी प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नहीं है. स्थानीय लोगों का कहना है कि सड़क पर पैदा हो चुके बड़े-बड़े गड्ढों की वजह से सड़का हादसों में इजाफा हुआ है.

प्रशासन के विरोध में पूर्व कृषि उत्पादन मंडी समिति अध्यक्ष और बीजेपी नेता संजय चोपड़ा के नेतृत्व में शहर के विभिन्न सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगों ने मानव श्रृंखला बनाकर प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया.

संजय चोपड़ा ने कहा कि एक सप्ताह से जिम्मेदार विभागीय अधिकारियों से इन गड्ढों की मरम्मत के लिए शिकायत की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

संजय चोपड़ा ने कहा कि इन सड़कों का गंदा पानी सीधे गंगा नदी में जा रहा है. इससे गंगा भी दूषित हो रही है. उन्होंने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मांग की ऐसे अधिकारियों के खिलाफ जांच कराकर कार्रवाई की जाए.

विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों को संबोधित करते हुए संजय चोपड़ा ने कहा कि अगर सोमवार तक कार्रवाई नहीं हुई तो वे अनिश्चितकालीन अनशन शुरू कर देंगे.

विशेष