उत्तराखंड

सीएम के विधानसभा क्षेत्र के कोतवाल और एसओ के तबादले को हाईकोर्ट में याचिका दायर

नैनीताल : हाई कोर्ट ने खटीमा कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेश चौहान व झनकइयां के एसओ दिनेश फत्र्याल के स्थानांतरण का प्रत्यावेदन 10 दिन के भीतर निस्तारित करने के निर्देश निर्वाचन आयोग को दिए हैं।

गुरुवार को न्यायाधीश न्यायमूर्ति आरसी खुल्बे की एकलपीठ में वीसी के माध्यम से खटीमा के कांग्रेस प्रत्याशी व कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष भुवन कापड़ी की याचिका पर सुनवाई हुई। इसमें उनका कहना है खटीमा के प्रभारी निरीक्षक नरेश चौहान व झनकइयां के एसओ दिनेश फत्र्याल नौ साल से ऊधमसिंह नगर जिले में तैनात हैं।

विभागीय नियमावली के अनुसार उपनिरीक्षक स्तर के अधिकारी आठ साल से अधिक एक जिले में तैनात नहीं रह सकते। 23 जून 2021 को नरेश चौहान का अल्मोड़ा व दिनेश फत्र्याल का पिथौरागढ़ तबादला हुआ था, लेकिन इसके बाद विभाग ने तबादला आदेश स्थगित कर दिया।

याचिकाकर्ता का आरोप है कि दोनों अधिकारी लोकसभा चुनाव में भी यहीं तैनात थे और भाजपा के एजेंट के रूप में वर्तमान में काम कर रहे हैं। वे विधानसभा चुनाव भी प्रभावित कर सकते हैं, लिहाजा इनका तबादला किया जाए। इनके स्थानांतरण को लेकर दस जनवरी को मुख्य निर्वाचन अधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी को प्रत्यावेदन दिया गया, लेकिन अब तक सुनवाई नहीं हुई।

Leave a Response