देश/प्रदेश

कोटद्वार : आमपड़ाव से मानपुर को जोड़ने वाली पनियाली गदेरे पर बनी पुलिया कई माह से क्षतिग्रस्त

कोटद्वार : आमपड़ाव से मानपुर को जोड़ने के लिए पनियाली गदेरे पर बनी पुलिया पिछले कई माह से क्षतिग्रस्त स्थिति में पड़ी हुई है। पुलिया पर बने गड्ढों की चपेट में आने से आए दिन लोग घायल हो रहे हैं। शिकायत के बाद भी नगर निगम मरम्मत की सुध लेने को तैयार नहीं है। ऐसे में सबसे अधिक खतरा स्कूली बच्चों को बना हुआ है।

आमपड़ाव से मानपुर के लिए वर्षों पूर्व पनियाली गदेरे में पुलिया बनाई गई थी, लेकिन अब यह पुलिया बदहाल अवस्था में पहुंच चुकी है। हालत यह है कि पुलिया में जगह-जगह छेद हो गए हैं। साथ ही पुलिया के किनारे बनी लोहे की रेलिग भी पूरी तरह टूट चुकी है। स्थानीय निवासी राजेंद्र सिंह व मोहन सैनी ने बताया कि पुलिया कि स्थिति का पता नहीं होने के कारण दोपहिया वाहन चालक इससे आवाजाही कर रहे हैं।

रेलिग क्षतिग्रस्त होने से लोगों के गदेरे में गिरने का डर बना रहता है। बताया कि इस पुलिया से सबसे अधिक स्कूल आने-जाने वाले छात्र आवाजाही करते हैं। ऐसे में अभिभावकों को चिता बनी रहती है। पूर्व में शिकायत करने पर भी आज तक मरम्मत का कार्य शुरू नहीं करवाया गया। यदि समय रहते मरम्मत नहीं करवाई गई तो बरसात के समय पुलिया बह जाएगी। लोगों ने प्रशासन व नगर निगम से जल्द पुलिया की मरम्मत करवाने की मांग की है।

आमपड़ाव क्षेत्र में क्षतिग्रस्त पुलिया की सूचना मिली है। निगम क्षेत्र की सड़क व पुलिया मरम्मत के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया है। बजट मिलते ही मरम्मत का कार्य करवा दिया जाएगा

..हेमलता नेगी, महापौर

विशेष