उत्तराखंड

हरिद्वार जेल में कोरोना की एंट्री से दहशत! 43 कैदी मिले पॉजिटिव

देश में कोरोना महामारी एक बार फिर अपना प्रकोप दिखा रही है. पहाड़ी प्रदेश उत्तराखंड में भी कोरोना के केस बढ़ रहे हैं. मगर राज्य सरकार द्वारा अब तक कोई गाइडलाइन नहीं जारी की गई है. इधर हरिद्वार की जिला कारागार में 43 कैदी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है. एहतियात के तौर पर इन सभी कैदियों को अलग बैरक में रखा गया है. स्वास्थ्य विभाग की टीम इस पर नजर बनाए हुए हैं.

हरिद्वार के सीएमओ खगेंद्र सिंह का कहना है कि जिला कारागार में 425 कैदियों का सैंपल लिया गया था. उसमें 43 कोरोना पॉजिटिव आए हैं. एहतियात के तौर पर जिला कारागार को सैनिटाइज कर कैदियों को आइसोलेट किया गया है. इनका कहना है कि जिला कारागार में काफी वक्त से कैदियों के सैंपल नहीं लिए गए थे. राज्य सरकार द्वारा सैंपल लेने की कोई गाइडलाइन नहीं जारी की गई है. सीएमओ ने कहा कि हमारे द्वारा हेपेटाइटिस की जांच के दौरान सैंपल लिए गए. जिसमें कोरोना संक्रमण होने का बात सामने आई. अब स्वास्थ्य विभाग की टीम रोज इनका चेकअप करेगी.

सरकार की तरफ से नहीं दिए गए सख्त दिशा-निर्देश

दरअसल कोरोना का प्रकोप उत्तराखंड में फिर से बढ़ रहा है मगर राज्य सरकार द्वारा अभी तक कोरोना की रोकथाम के लिए सख्त दिशा निर्देश नहीं दिए गए हैं जिस कारण कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़ रही है. हरिद्वार जिला कारागार में इतनी बड़ी संख्या में मिले कोरोना पॉजिटिव के बाद देखना होगा सरकार और जिला प्रशासन कोरोना की रोकथाम के लिए क्या कदम उठाते हैं.

 

Leave a Response