ताजा खबरेंदेश/प्रदेश

नगरोटा साजिश पर पाकिस्‍तानी उच्‍चायोग के अधिकारी को किया तलब

पाकिस्तान उच्चायोग (Pakistan High Commission) के अधिकारी को भारतीय विदेश मंत्रालय (Indian Foreign Ministry) ने शनिवार को दिल्ली में तलब किया है. नगरोटा की घटना को लेकर मंत्रालय की ओर से यह समन भेजा गया है. नगरोटा एनकाउंटर में चार आतंकवादियों को मार गिराया गया था. भारत की ओर से यह समन ऐसे समय भेजा गया है जब नगरोटा में पाकिस्‍तान समर्थित आतंकवादियों की बड़ी साजिश का पर्दाफाश हुआ है.

दरअसल, नगरोटा एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों के पास से जो चीजें बरामद हुई हैं, वो पाकिस्तान की पोल खोलने के लिए काफी हैं. जांच में पता चला है कि आतंकी पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं से लगातार संपर्क में थे और उन्हें मैसेज के जरिए ऑर्डर दिया जा रहा था.

सुरक्षा बलों ने मार गिराए चार आतंकी

जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियों ने बीते बुधवार की रात सांबा में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से भारत में घुसपैठ की थी. वे एक ट्रक में सवार होकर जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जा रहे थे. खुफिया इनपुट पर पुलिस ने नगरोटा के पास ट्रक को रोक लिया था. इस दौरान आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला कर दिया.

सुबह हुई मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने पूरे ट्रक को उड़ा दिया था. जिससे ट्रक में सवार चार आतंकी मारे गए. खुफिया एजेंसियों को आशंका थी कि आतंकी 26/11 की बरसी पर बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे.

विशेष