देश/प्रदेश

पीएमजीएसवाई सड़कों के निरीक्षण का आदेश

नई टिहरी: प्रतापनगर में आयोजित जनता दरबार में डीएम डॉ. वी षणमुगम ने क्षेत्र में बन रही पीएमजीएसवाई की सड़कों के निरीक्षण और जल्द से जल्द निर्माण पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। जनता दरबार में 58 शिकायतें दर्ज की गई, जिसमें से 35 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया।

शिविर में स्वास्थ्य विभाग की ओर से अटल आयुष्मान योजना के तहत 20 गोल्डन कार्ड, 5 दिव्यांग प्रमाण पत्र, 35 सामान्य ओपीडी, 14 आंखों के रोगियों का परीक्षण, 57 रोगियों को आयुर्वेदिक दवा वितरण एवं परामर्श तथा 77 रोगियों को होम्योपैथिक दवा वितरण एवं स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।

इसके अलावा समाज कल्याण विभाग ने 25 विधवा पेंशन, 20 वृद्वावस्था पेंशन तथा 15 विकलांग पेंशन फार्म भी लाभार्थियों को उपलब्ध कराए। जनता दरबार में धीरेंद्र सिंह महर ने माजफ-घोल्डयाणी मोटर मार्ग का रुका हुआ निर्माण कार्य शुरू कराने की मांग की। खोलगढ के राजपाल पंवार ने राजीव गांधी नवोदय आवासीय विद्यालय के निर्माण कार्य में तेजी लाए जाने की मांग की।

सदस्य क्षेत्र पंचायत अनिता देवी ने क्षतिग्रस्त पेयजल लाइन को ठीक कराने की मांग की। डीएम ने इस दौरान प्रतापनगर में सड़कों की खराब स्थिति पर अधिकारियों को सड़कों के निरीक्षण करने के निर्देश दिए और कहा कि जल्द से जल्द वह सड़कों का निर्माण पूरा करें।

साथ ही ग्रामीणों के मुआवजे के मामले भी निस्तारित करें। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक रुहेला, एसडीएम रजा अब्बास, डीडीओ आनंद सिंह भाकुनी, बीडीओ बैजंती प्रसाद बहुगुणा आदि मौजूद रहे।

विशेष