उत्तराखंड

सर्विस सेंटर के नाम पर खुले गाड़ियों के शोरूम लगा रहे राजस्व को चूना

उत्तरकाशी : जिले में सर्विस सेंटर के नाम पर खुले गाड़ियों के शोरूम राजस्व को चूना लगा रहे हैं। यहां देहरादून से विभिन्न कंपनियों के दुपहिया व चौपहिया वाहनों को प्रदर्शनी के नाम पर लाकर बेचा जा रहा है। जबकि परिवहन विभाग के अनुसार पूरे जनपद में दुपहिया वाहनों का एक मात्र अधिकृत शोरूम है। इस संबंध में पूर्व में परिवहन विभाग से शिकायत भी की जा चुकी है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

नियमानुसार दुपहिया व चौपहिया वाहनों का शोरूम खोलने के लिए ट्रेड लाइसेंस होना जरूरी होता है लेकिन यहां सर्विस सेंटर के नाम पर ही शोरूम चलाए जा रहे हैं। ऐसे शोरूम जिला मुख्यालय से लेकर चिन्यालीसौड़, बड़कोट, नौगांव में संचालित हो रहे हैं। जो न केवल नई गाड़ियां बेच रहे हैं बल्कि गाड़ियों की बिक्री के बाद परिवहन विभाग में जमा होने वाला शुल्क भी जमा नहीं कर रहे हैं। इससे जहां सरकारी राजस्व को चूना लग रहा है वहीं व्यवस्था पर भी सवाल उठ रहे हैं।

जिला मुख्यालय में अधिकृत शोरूम के प्रबंधक दिनेश सुयाल का कहना है कि इस संबंध में वह पिछले वर्ष परिवहन विभाग से शिकायत भी कर चुके हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

– जनपद में दुपहिया वाहन का एक ही शोरूम अधिकृत है। अन्य ने दुपहिया या चौपहिया वाहन प्रदर्शनी के लिए रखे होंगे लेकिन यदि कोई वाहन बेच रहा है तो यह गलत है। इसकी जांच कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। – मनोज सैनी, आरटीओ, उत्तरकाशी।

 

Leave a Response