देश/प्रदेश

कुमाऊं रेजिमेंट सेंटर रानीखेत में आठ दिवसीय सेना की खुली भर्ती प्रारंभ

अल्मोड़ा: कुमाऊं रेजिमेंट सेंटर रानीखेत में आज से सेना की खुली भर्ती होने जा रही है. जीडी के पदों के लिए होने वाली इस सैनिक भर्ती में कुमाऊं के विभिन्न जिलों के बेरोजगार हिस्सा लेंगे. पहले दिन उधम सिंह नगर के नौजवान इस भर्ती में हिस्सा लेंगे, जिसके लिए बड़ी संख्या में नौजवान रानीखेत पहुंच गए हैं. यह भर्ती आठ दिन तक चलेगी. कुमाऊं रेजिमेंट सेंटर रानीखेत में आयोजित सेना की भर्ती में पहले दिन उधम सिंह नगर के युवाओं की भर्ती होगी.

27 फरवरी को बागेश्वर और अल्मोड़ा जिले के चौखुटिया और भिकियासैंण तहसील के नौजवान हिस्सा लेंगे. 28 फरवरी को नैनीताल जिले के नौजवानों की भर्ती होगी. 29 फरवरी को अल्मोड़ा के अन्य तहसीलों के युवा हिस्सा लेंगे. जिसके बाद अगले चरण में 2 से 4 मार्च तक पिथौरागढ़ और चम्पावत जिले के नौजवानों की भर्ती होगी.

भर्ती रानीखेत के सोमनाथ मैदान में आज से शुरू हो चुकी है. एआरओ भर्ती कार्यालय अल्मोड़ा के कर्नल भूपेंद्र सिंह चिकारा सहित तमाम लोग तैयारियों में जुटे हुए हैं. जिलेवार दौड़ में सफल अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों की जांच, शारीरिक परीक्षण और मेडिकल भी होंगे. सुरक्षा व्यवस्था के लिए पर्याप्त पुलिस फोर्स भी तैनात की गई है.

विशेष