देश/प्रदेश

बेरीनाग में वायरल का प्रकोप, हर रोज 300 से अधिक मरीज पहुंच रहे हैं अस्पताल

बेरीनाग : बदल रहे मौसम से बेरीनाग तहसील में वायरल तेजी से फैल रहा है। अस्पतालों में मरीजों की भारी भीड़ उमड़ रही है। वायरल के चलते बच्चे और बुजुर्ग खासे परेशान हैं।

बेरीनाग सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में इन दिनों 300 से अधिक वायरल पीड़ित पहुंच रहे हैं। सामान्य दिनों में जहां अस्पताल में ओपीडी 100 से अधिक नहीं होती थी वहीं वायरल के चलते मरीजों की तादात में तीन गुनी बढ़ोतरी हो गई है। मरीजों में खांसी, जुकाम और बुखार के लक्षण मिल रहे हैं। अस्पताल परिसर मरीजों से ठसाठस भरा हुआ है। दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों से भी मरीज पहुंच रहे हैं। बुजुर्ग और बच्चों को वायरल ज्यादा परेशान कर रहा है। कोरोना के चलते लोगों में भय बना हुआ है।

सामुदायिक स्वास्थ केंद्र की डॉ. प्रिया सिन्हा ने बताया कि बदलते मौसम में वायरल सामान्य है। इससे घबराने की कोई जरू रत नहीं है। लोग गरम पानी का इस्तेमाल करने के साथ ही सादा भोजन लें और बासी भोजन बिल्कुल न खाए। उन्होंने लोगों से मास्क पहनने की भी अपील की है।

नगर पंचायत ने किया नगर में छिड़काव बेरीनाग

नगर क्षेत्र में फैल रहे वायरल और कोरोना के प्रकोप के चलते नगर पंचायत अलर्ट में आ गई है। नगर पंचायत ने विभिन्न वार्डो में फीनाइल और ब्लीचिंग का छिड़काव किया और लोगों से नगर को साफ सुथरा बनाए रखने में सहयोग की अपील की। नगर पंचायत हेम पंत ने कहा है कि कूड़ा निर्धारित स्थलों में ही डाला जाए। उन्होंने कहा कि नगर पंचायत नगर क्षेत्र में जागरू कता अभियान भी चला रही है।

विशेष