देश/प्रदेश

अस्पताल प्रशासन की लापरवाही के चलते एक बच्ची की मौत

[सुभाष पिमोली] चमोली :  राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अस्पताल प्रशासन की कथित लापरवाही के चलते एक बच्ची की मौत के मामले में थराली के उपजिलाधिकारी ने तीन सदस्यीय जांच कमेटी का गठन कर दिया हैं।

बताते चले कि गत 10 नवंबर को देवाल ब्लाक के हाट कल्याणी गांव की एक छः माह की तनुजा पुत्री मुकेश कुमार की मौत हो गई थी,इस मामले में परिजनो व पंचायत प्रतिनिधियो का आरोप था की उस दिन देवाल सीएचसी बंद थी

जिसके चलते वहां पर उस का उपचार नही हो पाया और सीएचसी थराली लेजाते हुए रस्ते में उस की मौत हो गई। इस मामले को लेकर दो दिनो तक पंचायत प्रतिनिधियो ने चिकित्सालय मे खाशा हंगामा किया था ।

जिस पर देवाल के प्रमुख दर्शन सिंह दानू की पहल पर 12 नवंबर को एसडीएम केएस नेगी की अध्यक्षता में सीएचसी देवाल में एक बैठक का आयोजन किया गया जिस मे बच्ची की मौत सहित तमाम बिंदूओ पर चरचा की गई इसी बैठक में मौत पर एक टीम का गठन कर जांच पर सहमति व्यक्त की गई।

इसी आधार पर एसडीएम ने एक जांच टीम का गठन कर दिया गया हैं। इसमें सीएचसी थराली के प्रभारी चिकित्सक,नायब तहसीलदार एंव खंड विकासधिकारी देवाल को जांच टीम में सम्लित कर एक सप्ताह मे रिपोट देने को कहां गया हैं।

विशेष