देश/प्रदेश

18 मार्च को टीएस रावत सरकार के पूरे होंगे 3 साल, सरकार मनाएगी जश्न

देश में तेजी से पांव पसारते कोरोना पर देश में कोहराम मचा हुआ है. दिल्ली सरकार ने इसे महामारी घोषित कर दिया है. वहीं, नेपाल और चीन से सटे उत्तराखंड में भी अब सरकार सतर्क हो गई है. हालांकि प्रदेश में अब तक कोरोना का कोई मामला सामने नहीं आया है. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि जरूरत पड़ी तो अंतरराष्ट्रीय सीमा सील की जाएगी.

उन्होंने गुरुवार को कहा कि स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह सतर्क है. सरहद पर सभी लोगों की जांच की जा रही है. मुख्यमंत्री ने लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की और कहा कि सरकार इसे लेकर पूरी तरह सतर्क है. उन्होंने 12वीं कक्षा तक के छात्रों को पौष्टिक दूध उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री अमृत आंचल योजना का शुभारंभ किया. इस योजना के तहत सात लाख छात्र लाभान्वित होंगे.

इस योजना के तहत प्रदेश के 17 हजार से अधिक स्कूलों में छात्रों को मध्याह्न भोजन में 100 एमएल दूध दिया जाएगा. 18 मार्च को अपने कार्यकाल के तीन साल पूरे करने जा रहे मुख्यमंत्री ने कहा कि इस योजना से बच्चों को पोषण मिल सकेगा. आंगनबाड़ी केंद्रों में यह योजना पहले से ही लागू है. इसके सकारात्मक परिणाम मिले हैं. उन्होंने कहा कि इस योजना से जहां बच्चों का स्वास्थ्य बेहतर होगा, वहीं अभिभावक भी जागरूक होंगे. साथ ही दूध की खपत बढ़ने से लोगों में दूध उत्पादन को लेकर भी उत्सुकता बढ़ेगी.

विशेष