राष्ट्रीय

Ola ने भी शुरू की 10 मिनट में फूड डिलीवरी की सर्विस का बिज़नेस

बेंगलुरू : आपको बहुत जोर की भूख लगी है और खाना खाने का मन नहीं, तो टेंशन बिल्कुल मत लीजिए. Ola आपको 10 मिनट में खाना घर पर डिलीवर कर देगी. कंपनी ने इस सर्विस का ट्रायल भी शुरू कर दिया है. जबकि कुछ दिन पहले फूड डिलीवरी कंपनी Zomato भी इस तरह की सर्विस स्टार्ट करने की बात कर चुकी है और Swiggy भी इसकी तैयारी कर रही है.

बेंगलुरू में कर रही टेस्टिंग
Ola ने बेंगलुरू में अपनी इस नई सर्विस की टेस्टिंग शुरू की है. खाने की फास्ट डिलीवरी के लिए कंपनी अपनी ग्रॉसरी डिलीवरी सर्विस Ola Dash का इस्तेमाल कर रही है. हालांकि अभी इस सर्विस के मेन्यू में लिमिटेड खाने की चीज ही उपलब्ध हैं.

खाने में मिलेगा ये सब
Ola ने अपनी 10 मिनट फूड डिलीवरी सर्विस में खिचड़ी, पिज्जा और काठी रोल जैसे आइटम को शामिल किया है. कंपनी का दावा है कि उसका खाना एक दम ताजा बना होगा. ओला ने कुछ साल पहले फूड डिलीवरी कंपनी Foodpanda का अधिग्रहण भी किया था. इसके अलावा Ola अपनी Ola Foods नाम की कंपनी के अंडर खिचड़ी एक्सपेरिमेंट, पराठा एक्सपेरिमेंट, बिरयानी एक्सपेरिमेंट और नाश्ता एक्सप्रेस नाम से किचन भी चलाती है.

हो रही कई जगह आलोचना

हालांकि फूड डिलीवरी कंपनियां लगातार 10 मिनट में खाना डिलीवर करने की सर्विस पर ध्यान लगा रही हैं. लेकिन इसे लेेकर उन्हें कई तरह की आलोचनाओं को झेलना पड़ रहा है. बीते दिनों जब Zomato ने इस सर्विस को शुरू करने की बात कही थी, तो लोगों ने फूड डिलीवरी पार्टनर्स की सेफ्टी और उन पर पड़ने वाले दबाव को लेकर चिंता जताई थी. इस पर Zomato ने सफाई दी थी कि वो इस सर्विस को लिमिटेड एरिया में ही स्टार्ट करेगी. साथ ही मेन्यू में भी ऐसी चीजों को शामिल किया जाएगा जिन्हें जल्द से जल्द तैयार करके डिलीवर किया जा सके. इससे पहले Grofers (अब blinkit) ने जब 10 मिनट में ग्रॉसरी डिलीवर करने की सर्विस शुरू करने की बात कही थी, तब भी कंपनी को ऐसी ही आलोचना झेलनी पड़ी थी.

भाविश अग्रवाल करेंगे और काम
हाल में Ola के CEO भाविश अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) ने कंपनी के एम्प्लॉइज को एक ई-मेल भेजकर कहा था कि वह अब कंपनी के रोजमर्रा के काम से थोड़ा दूरी बनाएंगे. इसकी जगह वह नए सेगमेंट और बिजनेस पर फोकस करेंगे.

Leave a Response