देश/प्रदेश

नवनिर्वाचित ब्लॉक प्रमुख समेत पदाधिकारियों ने ली शपथ

थराली: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में विजयी पदाधिकारियों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली. टिहरी जिले के प्रतापनगर विकासखंड से निर्विरोध नवनिर्वाचित ब्लॉक प्रमुख पद पर प्रदीप रमोला, ज्येष्ठ उपप्रमुख पद पर कामना सेमवाल और कनिष्ठ प्रमुख पद पर संगीता नेगी समेत क्षेत्र पंचायत के सभी 37 सदस्यों ने शपथ ली.

इसके अलावा चमोली जिले के थराली, देवाल और नारायणबगड़ के नवनिर्वाचित ब्लॉक प्रमुखों ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली.

प्रतापनगर में ब्लॉक प्रमुख, ज्येष्ठ प्रमुख और कनिष्ठ प्रमुख को उपजिलाधिकारी रज्जा अब्बास ने शपथ दिलाई. वहीं, क्षेत्र पंचायत सदस्यों को नवनिर्वाचित ब्लॉक प्रमुख प्रदीप रमोला ने शपथ दिलाई.

शपथ ग्रहण समारोह में राज्यमंत्री रोशनलाल सेमवाल, पूर्व विधायक विक्रम सिंह नेगी, पूर्व ब्लॉक प्रमुख पूरन चंद रमोला और टिहरी प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष गोविंद बिष्ट समेत कई लोगों ने शिरकत की.

यहां रोचक बात ये है कि प्रतापनगर की राजनीति में ऐसा पहली बार हुआ है जब तीनों पद ब्लॉक प्रमुख, ज्येष्ठ उपप्रमुख और कनिष्क प्रमुख निर्विरोध निर्वाचित हुए हो.

थराली ब्लॉक सभागार में उपजिलाधिकारी किशन सिंह नेगी ने नवनिर्वाचित ब्लॉक प्रमुख कविता देवी, ज्येष्ठ उप प्रमुख महावीर सिंह शाह व कनिष्ठ उप प्रमुख राजेंद्र सिंह सहित सभी 23 नवनिर्वाचित क्षेत्र पंचायत सदस्यों को पद और गोपनियता की शपथ दिलायी.

इस मौके पर नवनिर्वाचित ब्लॉक प्रमुख ने कहा कि बिना भेदभाव के सभी सदस्यों, अधिकारियों और कर्मचारियों से सामजंस्य बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास कार्यों में तेजी लायी जाएगी.

वहीं, नारायणबगड़ में ब्लॉक प्रमुख यशपाल सिंह, ज्येष्ठ उप प्रमुख कुशलानंद तथा कनिष्ठ उप प्रमुख देवेन्द्र सिंह ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली.

इसके साथ ही क्षेत्र पंचायत नारायणबगड़ के 22 सदस्यों को भी सामूहिक रूप से शपथ दिलाई गई. देवाल में ब्लॉक प्रमुख दर्शन सिह दानू, ज्येष्ठ उप प्रमुख संगीता देवी तथा कनिष्ठ उप प्रमुख हीरा सिंह ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली.

इसके साथ ही क्षेत्र पंचायत देवाल के 16 सदस्यों को भी सामूहिक रूप से शपथ दिलाई गई. जबकि एक सदस्य शपथ ग्रहण में शामिल नहीं हुआ.

विशेष