देश/प्रदेश

एक सप्ताह के अंदर होगी नर्सों की भर्ती प्रक्रिया शुरू

देहरादून: आयुर्वेद विवि में तीन साल से अटकी नर्सिंग स्टाफ के तीस पदों पर भर्ती प्रक्रिया एक सप्ताह में पूरी होगी. कुलपति प्रो. सुनील जोशी के आदेश पर कुलसचिव प्रो. माधवी गोस्वामी ने इसके लिए नियुक्ति कमेटी का गठन कर दिया है.

इसके बाद कुलसचिव और कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने आमरण अनशन पर बैठे अभ्यर्थी स्मिता कोठियाल को जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया. वहीं उन्होंने कहा कि एक सप्ताह में समस्या का समाधान नहीं होता है तो वह खुद धरने पर बैठ जाएंगे.

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने अभ्यर्थियों की समस्या के संबंध में कुलपति से वार्ता की. कुलपति ने नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने पर अपनी सहमति दी और कुलसचिव प्रो. माधवी गोस्वामी को लिखित आदेश कर दिए है.

इसके बाद कुलसचिव ने एक कमेटी का विधिवत गठन और एक सप्ताह में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी करने के आदेश दिए हैं. वहीं आमरण अनशन पर बैठी स्मिता कोठियाल को जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया गया.

इस दौरान कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि लंबे समय से मामला चल रहा था. करीब 3 सालों से इनकी नियुक्ति प्रक्रिया चल रही थी.

चयनित होने के बावजूद भी नौकरी नहीं मिल रही थी. 9 महीने से लगातार पूरे आयुर्वेद विश्विद्यालय में एक भी नर्स नहीं थी.

वहीं मेडिकल कॉलेज में 3 साल से छात्र पढ़ रहे हैं, लेकिन नियुक्तियां नहीं हो रही थी. वीसी के आदेश के बाद रजिस्टार ने कमेटी बनाई है. अगर एक सप्ताह में समस्या का समाधान नहीं होता है तो वह खुद धरने पर बैठ जाएंगे.

विशेष