राष्ट्रीय

अब Whatsapp प्रोफाइल पर आप अपना अवतार सेट कर सकते हैं 

WhatsApp यूजर्स एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए ऐप पर नए-नए फीचर्स जोड़ता रहता है. ऐसा ही एक फीचर है अवतार का, जो जल्द ही इस ऐप के स्टेबल वर्जन पर भी आ सकता है. वैसे तो इस फीचर को चुनिंदा बीटा एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जारी कर दिया गया है. इस फीचर की मदद से आप अपनी वॉट्सऐप प्रोफाइल पर अपना अवतार सेट कर सकते हैं.

इस फीचर को WABetaInfo ने स्पॉट किया है. एंड्रॉयड, iOS और डेस्कटॉप यूजर्स के लिए जल्द ही इस फीचर को जारी किया जा सकता है. फिलहाल ये फीचर WhatsApp Beta Android 2.22.23.9 और Android 2.22.23.8 यूजर्स को मिल रहा है.

कैसे सेट कर सकते हैं अपना अवतार?

इस फीचर को आप बहुत ही आसानी से यूज कर सकते हैं. इसके लिए आपको सबसे पहले WhatsApp Setting में जाना होगा. यहां आपको अकाउंट के नीचे Avatar का ऑप्शन मिलेगा. इस ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपका अवतार तैयार हो जाएगा.

इसके साथ ही आपका एक अवतार स्टिकर पैक भी बन जाएगा, जिसका इस्तेमाल आप चैटिंग में कर सकते हैं. इन अवतार का इस्तेमाल आप अपनी प्रोफाइल फोटो के लिए भी कर सकते हैं. आपको ये फीचर WhatsApp सेटिंग ऑप्शन में मिलेगा.

WhatsApp ने इस फीचर को कुछ ही बीटा यूजर्स के लिए रिलीज किया है. अगर आपको ये फीचर नहीं मिल रहा है, तो आपको कुछ दिनों का इंतजार करना होगा. आने वाले दिनों में इस फीचर्स को अन्य यूजर्स के लिए रिलीज कर दिया जाएगा. वॉट्सऐप ने हाल में ही कई नए फीचर्स जोड़े हैं. इसमें ग्रुप कॉल लिंक, ऑनलाइन स्टेटस हाइड करने और दूसरे फीचर्स शामिल हैं.

हाल में आए हैं नए फीचर्स

ऑनलाइन स्टेटस हाइड फीचर की मदद से लास्ट सीन की तरह ही यूजर्स Online स्टेटस को हाइड कर सकते हैं. इस फीचर की मदद से कोई ये नहीं जान सकता है कि आप कब ऑनलाइन थे और कब नहीं. इसके लिए आपको सेटिंग में जाना होगा. यहां प्राइवेसी में आपको स्टेटस हाइड करने का ऑप्शन मिलेगा.

Leave a Response