उत्तराखंड

पंतनगर सिडकुल की 14 बंद पड़ी फैक्ट्रियों के मालिकों को नोटिस जारी

रुद्रपुर: सिडकुल की बंद पड़ी फैक्ट्रियों में सुरक्षा कर्मचारी ना होने से लगातार चोरी की घटनाएं सामने आने के बाद अब पुलिस प्रशासन सख्त हो गया है. पुलिस-प्रशासन द्वारा पंतनगर सिडकुल की 14 बंद पड़ी फैक्ट्रियों के मालिकों को नोटिस भेजा गया है.

गौर हो कि सिडकुल पंतनगर में बंद पड़ी फैक्ट्रियों में हो रही चोरियों के बाद अब पुलिस महकमा कमर कस चुका है. पुलिस प्रशासन ऐसी फैक्ट्रियों को चिह्नित करने में जुटा हुआ है, जो बंद हो चुकी हैं, लेकिन सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं हैं. साथ ही जिन फैक्ट्रियों में दिन-रात सन्नाटा पसरा रहता है. अब पुलिस ऐसी फैक्ट्रियों के मालिकों को नोटिस देकर सुरक्षा के इंतजाम करने को कह रही है. सीओ अमित कुमार ने बताया कि चोर सुरक्षा नहीं होने का फायदा उठाकर चोरियां करते हैं.

कुछ दिन पहले भी बंद पड़ी फैक्ट्री से मशीनें सहित अन्य उपकरण चोरी हुए थे और पुलिस ने 3 चोरों को गिरफ्तार कर चोरी का सामान बरामद किया था. सिडकुल में बंद पड़ी 14 फैक्ट्रियों के मालिकों को फिलहाल नोटिस भेजे गए हैं. नोटिस में फैक्ट्रियों में सुरक्षा गार्ड तैनात करने को कहा गया है, ताकि चोरियों की घटनाओं को रोका जा सके.

Leave a Response