देश/प्रदेश

पिथौरागढ़: लॉकडाउन का नहीं कर सकते उल्लंघन, 104 नंबर डायल से मिलेगी प्रशासनिक मदद

पिथौरागढ़: कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश व प्रदेश को लॉकडाउन कर दिया गया है. जिसके चलते जो जहां था वो वहीं फंसा रह गया है. ऐसा ही कुछ पिथौरागढ़ में भी देखने को मिला है. यहां फंसे लोगों की दिक्कतें कम नही हो रही हैं. कई लोग अभी भी ऐसे हैं, जो किसी काम से यहां आ गए थे, लेकिन अपने घर वापस नही जा पा रहे हैं. ऐसे लोग डीएम ऑफिस पहुंचकर अधिकारियों से जाने की परमिशन मांग रहे हैं. लेकिन अधिकारियों का कहना है कि वे सिर्फ स्वास्थ्य कारणों से ही जाने की परमिशन दे सकते हैं.

लॉकडाउन के दौरान पिथौरागढ़ जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. स्वास्थ्य कारणों के अलावा अगर कोई भी परेशानी है तो आप लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन नहीं कर सकते. अगर कोई पिथौरागढ़ शहर में फंस गया है और वापस अपने घर जाना चाहता है तो लॉकडाउन के दौरान आवाजाही नहीं कर सकता. अगर इस दौरान रहने-खाने की कोई व्यवस्था नही है तो टोल फ्री नम्बर 104 पर कॉल करके प्रशासन से मदद मांगी जा सकती है. पिथौरागढ़ प्रशासन ने लॉकडाउन के दौरान असहाय और बेघर लोगों के लिए 100 नए बेड की व्यवस्था की है.

बता दें, पिथौरागढ़ प्रशासन ने लॉकडाउन के दौरान पैदल ही बिहार से वापस लौट रहे कई मजदूरों के रहने-खाने की व्यवस्था की है. वहीं, प्रशासन की इस मुहिम की जमकर सराहना हो रही है.

विशेष