देश/प्रदेश

रेलवे परियोजना में ली भूमि का मुआवजा नहीं

गोपेश्वर: जन सुनवाई में फरियादियों ने 13 शिकायतें दर्ज की। इस मौके पर सीएम हेल्पलाइन, जिला शिकायत प्रकोष्ठ, बहुद्देशीय शिविर एवं अन्य माध्यमों से प्राप्त शिकायतों की समीक्षा भी की गई।

जिलाधिकारी स्वाति एस. भदौरिया ने क्लक्ट्रेट सभागार में फरियादियों की समस्याएं सुनी। जिलाधिकारी ने सभी विभागों को लंबित शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करने के निर्देश दिए।

रावल नगर गौचर निवासी कलम सिंह व जगदीश सिंह ने रेल परियोजना के तहत अधिगृहित उनकी भूमि का मुआवजा न मिलने की शिकायत पर एडीएम को जांच कराने को कहा। ग्राम बैडाणू निवासी अयोध्या प्रसाद सती ने राष्ट्रीय राजमार्ग चौड़ीकरण में पूर्व में अधिगृहित भूमि से अधिक भूमि पर कटान करने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने एडीएम व एनएचआइडीसीएल के डीजीएम को जांच कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

सिरों निवासी अमन सिंह ने बीपीएल कार्ड नवीनकरण करने, रोपा निवासी धर्मा देवी व पाडुली निवासी बौणी देवी ने पीएम आवास तथा पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ दिलाने, गंगोल गांव निवासी मुन्नी बिष्ट ने बिना रीडिग लिए बिजली का बिल देने, भट्टनगर निवासी विपिन ने खाता खतौनी सुधार कराने तथा लुणतरा निवासी ने गांव में निवासरत गोविन्द सिंह नेपाली पर उनकी पुत्री के साथ छेड़छाड़, डराने व धमकाने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने संबधित अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।

विशेष