देश/प्रदेश

दून नगर निगम के नए वार्डों को विकास का इंतजार

देहरादून: नगर निगम परिसीमन विस्तार के बाद नगर निगम में 60 वार्ड से 100 वार्ड हो गए हैं. पिछले दो सालों में नए बने 40 वार्डों में नगर निगम द्वारा कोई विकास कार्य नहीं हुआ है.

इन वार्डों के लिए 11 करोड़ और 9 करोड़ रुपए विकास कार्य के लिए मंजूर हुए थे, लेकिन नगर निगम की मानें तो विकास कार्य का प्रस्ताव शासन में लंबित चल रहा है और प्रस्ताव पास होने के बाद ही नगर निगम द्वारा नए वार्डों में विकास कार्य शुरू हो पाएगा.

हालांकि नगर निगम अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही प्रस्ताव को मंजूरी मिल जाने के बाद नए वार्डों में विकास कार्य शुरू कर दिया जाएगा.

नगर निगम में करीब 70 गांव शामिल हुए थे. 70 गांव में विकास का कार्य जो होता था, वह ग्राम सभा के माध्यम से होता था और इसके लिए पंचायत राज की तरफ से धनराशि दी जाती थी,

लेकिन 70 गांव नगर निगम क्षेत्र में शामिल हो गए हैं. इसलिए उनकी धनराशि नगर निगम को मिल रही है. 70 गांव नगर निगम में शामिल हुए 2 साल हो गए हैं, लेकिन नगर निगम द्वारा इन दो सालों में आज तक कोई विकास कार्य नहीं हो पाया है.

पिछले साल 11 करोड़ रुपए और इस साल 9 करोड़ रुपए मिले हैं और यह धनराशि 40 वार्डों के विकास कार्य में ही लगाई जाएगी.

साथ ही बताया कि इसके लिए हम लोगों का शासन पर प्रस्ताव लंबित है और यह फाइनल स्थिति में है. 40 नए वार्डों में डोर टू डोर कूड़ा उठान और नए क्षेत्रों में करीब 60 हजार स्ट्रीट लाइट लगाई जाएगी. इन सभी कामों पर यह धनराशि खर्च की जाएगी.

विशेष