देश/प्रदेश

परिवहन निगम के बेड़े में शामिल हुई नई बसें

हल्द्वानी: परिवहन निगम के बेड़े में 7 नई बसों के आने के बाद हल्द्वानी- रिठा साहिब के लिए नई बस सेवा की शुरुआत की है. इसके अलावा हल्द्वानी नोएडा के लिए भी बस सेवा शुरू की है. साथ ही बरेली-नैनीताल मार्ग पर यात्रियों की बढ़ती संख्या और मांग को देखते हुए 2 नई बसें और चलाई जा रही हैं.

जिससे लोगों का सफर आसान होगा.हल्द्वानी डिपो के महाप्रबंधक वीके सैनी ने बताया कि परिवहन निगम के बेड़े में 7 नई बसें शामिल हुई हैं. सिखों के धार्मिक स्थल रीठा साहिब के कई वर्षों से बस सेवा की डिमांड की जा रही थी. जिसके बाद परिवहन विभाग ने हल्द्वानी ,टनकपुर, लोहाघाट होते हुए रीठा साहिब के लिए बस संचालित कर दिया है.

जिसके लिए 2 बसें लगाई गई है. इसके अलावा हल्द्वानी से नोएडा के लिए भी बस सेवा की मांग की जा रही थी, जिसके बाद हल्द्वानी नोएडा के लिए भी एक बस सेवा का संचालन किया जा रहा है. दोनों जगहों के लिए बस सेवा सुबह 9:00 बजे हल्द्वानी डिपो से उपलब्ध होंगी.

उन्होंने बताया कि नैनीताल-बरेली रूट पर लगातार यात्रियों की संख्या में इजाफा होने से हो रहा था जिसके मद्देनजर परिवहन विभाग 2 बसें और लगाने का निर्णय लिया है. वीके सैनी ने बताया कि परिवहन निगम से और बसे मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. बस मिल जाने के बाद पहाड़ के कई रूटों पर बसों के संचालन करने की योजना है. जिसका सीधा फायदा लोगों को मिलेगा.

विशेष