Latest Newsराष्ट्रीय

अखिलेश के नेतृत्‍व में बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ेगी राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी

राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार(Sharad Pawar) ने बीजेपी पर हमला बोला है. शरद पवार ने कहा कि उन्‍हें हमें शाहू महाराज, ज्योतिबा फुले और अंबेडकर के विचारों को आगे ले जाना है, इसलिए कई लोग हमसे जुड़ रहे हैं. बीजेपी (BJP) पर हमला बोलते हुए शरद पवार ने कहा कि, बीजेपी कुछ अलग सोच के साथ आगे बढ़ रही है. वे सत्ता में हैं, लेकिन उनके विचार राष्ट्र के लिए ठीक नहीं हैं.

यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) से पहले कई नेताओं के पार्टी छोड़ने पर शरद पवार ने कहा कि, यूपी में बीजेपी आ‍खरी जोड़ी के साथ है. उन्‍होंने कहा कि, जब से बीजेपी के नेता अन्य पार्टियों में शामिल हो रहे हैं, यह बदला हुआ परिदृश्य है. पवार ने कहा कि यूपी के अलावा गोवा और अन्य राज्यों में भी यही हो रहा है. शरद पवार ने कहा कि कभी-कभी मुझे लगता है कि बीजेपी जो सत्ता में है वह आम आदमी के बारे में सोचती है या नहीं?

अखिलेश के नेतृत्‍व में बीजेपी के खिलाफ यूपी में चुनाव लड़ेगी NCP

महाराष्‍ट्र कैबिनेट में मंत्री और राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्‍ठ नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) ने ऐलान किया कि एनसीपी सपा प्रमुख अखिलेश यादव के नेतृत्‍व में बीजेपी के खिलाफ यूपी विधानसभा चुनाव लड़ेगी. नवाब मलिक ने गुरुवार को कहा कि, यूपी में हर दिन कई बीजेपी नेता पार्टी छोड़ रहे हैं. इससे पता चलता है कि योगी सरकार कितनी अहंकारी थी. मलिक ने कहा कि कैसे बीजेपी सरकार ने एक वर्ग विशेष के साथ अन्याय किया. नवाब मलिक ने कहा कि, यूपी की जनता को साफ संकेत मिल रहा है कि बीजेपी जा रही है, इसलिए उसके नेता छोड़कर अन्‍य दलों में शामिल हो रहे हैं.

शिवसेना के यूपी चुनाव लड़ने पर क्‍या बोले नवाब मलिक?

मलिक ने बताया कि अखिलेश ने हमें एक सीट दी है और कुछ सीटों पर चर्चा चल रही है. हम अखिलेश के साथ हैं और बीजेपी को हराने के लिए उनका साथ देंगे. यूपी में शिवसेना के चुनाव लड़ने पर नवाब मलिक ने कहा कि उनकी पार्टी ने साफ कर दिया है कि हमें उस क्षेत्र में गैर बीजेपी मजबूत पार्टी के साथ हाथ मिलाना चाहिए. अगर शिवसेना यूपी में अकेले चुनाव लड़ना चाहती है तो यह उनका अपना फैसला है लेकिन हमने समाजवादी पार्टी के साथ जाने का फैसला किया है और हम अखिलेश यादव के नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे.

Leave a Response