उम्मीदें

रामनगर शहर में रानीखेत रोड से अतिक्रमण हटाने की तैयारी में नेशनल हाइवे

रामनगर : कुमाऊं गढ़वाल को जोड़ने वाली मुख्य रानीखेत रोड से अतिक्रमण हटाने को लेकर नेशनल हाइवे गंभीर हो गया है। एनएच में चिन्हित अतिक्रमण को हटाने के लिए नोटिस दिए जाएंगे। रामनगर की रानीखेत रोड में सबसे ज्यादा अव्यवस्था है। यह सड़क एनएच के अंतर्गत आती है। एनएच के दोनो और फल सब्जी के ठेले खड़े होने के अलावा कुछ लोगों ने पक्का अतिक्रमण भी कर लिया है। हाल ही में अतिक्रमण को लेकर प्रशासन ने अभियान चलाया हुआ है। इस संबंध में प्रशासन, पुलिस व नगरपालिका के अधिकारियों की बैठक हो चुकी है। बैठक के बाद एनएच के अधिकारी भी सक्रिय हुए।

एनएच के जेई के नेतृत्व में टीम ने रामनगर में फीते से नापकर अपनी जगह का चिन्हीकरण किया। भवानीगंज से लोनिवि विश्राम गृह तक 15 जगह पर अतिक्रमण पाया गया है। अतिक्रमण करने वाले लोगों के नाम भी टीम ने लिखे हैं। जेई ने बताया कि अतिक्रमण एनएच में चिन्हित कर लिया गया है। विभागीय अधिकारियों को रिपोर्ट भेजी जा रही है। उसकी रिपोर्ट रामनगर प्रशासन को भी दी जाएगी।

जेई ने बताया कि जिन्होंने एनएच की भूमि में अतिक्रमण किया है, उन्हें नोटिस दिया जा रहा है। नोटिस का संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई भी की जाएगी। बता दें कि एनएच की इस कार्रवाई के बाद रानीखेत रोड की स्थिति सुधरने की उम्मीद है। पर्यटन सीजन होने की वजह से अक्सर सड़क में अतिक्रमण की वजह से जाम की भी स्थिति बन जाती है।

 

Leave a Response