Latest Newsउत्तराखंड

पर्यटकों से गुलजार हुआ नैनीताल, होटल पैक और पार्किंग फुल

नैनीताल: शहर में वीकेंड पर पर्यटकों की आमद का सिलसिला जारी रहा। जिससे होटल, सरकारी व निजी गेस्ट हाउस के साथ पार्किंग स्थल पर्यटक वाहनों से पट गए। जाम की समस्या से निपटने को पर्यटक वाहनों को एंट्री प्वाइंटों पर रोक शटल सेवा से शहर भिजवाना बेहद फायदेमंद रहा। जिस कारण शहर के भीतर जाम नहीं होने से पर्यटक पैदल सड़कों पर आवाजाही कर पाए। एंट्री प्वाइंटों पर कुछ अव्यवस्थाए भी बनी रही।

बीते दो दिनों से शहर में पर्यटन कारोबार चरम पर है। शनिवार रात तक पर्यटकों की आमद बनी रही। शहर पहुंचे पर्यटक दिनभर शहर के पर्यटन स्थलों में चहलकदमी करते नजर आए। शहर के हिमालय दर्शन, केव गार्डन, चिड़ियाघर, बड़ा बाजार, तिब्बती बाजार, पंत पार्क पर्यटकों से पटे रहे। भारी संख्या में पर्यटकों ने नौकायन का लुत्फ उठाया।

चार दिन के अवकाश पर पर्यटकों की भारी भीड़ जुटने के पूर्वानुमान के चलते पुलिस ने भी यातायात प्रबंधन को इंतजाम पुख्ता रखे। जिस कारण शहर के भीतर की यातायात व्यवस्था पूर्व वर्षो से सुधरी नजर आई। एंट्री प्वाइंटों पर कई पर्यटकों का शहर में वाहन प्रवेश कराने को लेकर विवाद जरूर हुआ । साथ ही शौचालय, साफ सफाई और शटल सेवा में वाहनों के देरी से पहुंचने के कारण पर्यटकों को फजीहत उठानी पड़ी ।

होटल और पार्किंग फुल

चार दिनी वीकेंड पर शहर के अधिकांश होटल पैक हो गए। साथ ही शहर के पार्किंगों में भी पर्यटकों को जगह नहीं मिली। जिस कारण सुबह से ही हल्द्वानी रोड पर रूसी और कालाढूंगी रोड पर नारायण नगर में पर्यटक वाहनों को पार्क करवाकर शटल सेवा से पर्यटकों को शहर भेजा गया। वहीं भवाली की ओर से आ रहे वाहनों को ज्योलीकोट रूसी होते हुए डायवर्ट किया गया। शाम तक रूसी बाइपास पर 900 से अधिक पर्यटक वाहन पार्क हो गए थे।

Leave a Response