विविध

नैनीताल बैंक ने खटीमा के पांच उद्यमियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया

नानकमत्ता: खटीमा की नैनीताल बैंक शाखा से 4.45 करोड़ का कर्ज लेने के बाद राइस मिल, फ्लोर मिल स्वामी समेत पांच ने अदायगी नही की। आरोपितों ने मिल में बंधक मशीनों को गायब कर दिया। बैंक ने अदालत के आदेश पर पांच फर्म स्वामियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है। पुलिस ने मामले की विवेचना शुरु कर दी है।

नैनीताल बैंक भूड़ महोलिया खटीमा ने दर्ज कराये मुकदमें में आरोप लगाया कि ज्ञान कौर पत्नी अवतार सिंह, उनकी पार्टनर तेजिन्दर कौर ने मैसर्स नार्थ स्टार फ्लोर मिल्स निवासी ग्रम प्रतापपुर ने 2 जून 2016 को 1.95 करोड़ का बैंक ऋण लिया था। प्रतापपुर जम्मु एग्रो फर्म स्वामी जरनैल सिंह ने 10 जून 2016 को डेढ़, मैसर्स उत्तराखंड प्रीमियम राइस मिल स्वामी रजिंदर कौर ने 18 सितंबर 2017 को एक करोड़ का बैंक कर्ज प्राप्त किया था। इसके साथ ही फर्म स्वामी जसपाल सिंह व फर्म एग्रो जम्मु में जमानत दी थी।

पांचों फर्म स्वामियों ने बैंक में खुद के हक की भूमि और स्टॉक, मशीनों को बंधक रखा था। आरोपितों ने बैंक की बंधक मशीनों को गायब कर दिया। इस मामले में बैंक ने 21 सितंबर, 2021 को प्रतापपुर चौकी में शिकायत भी दी थी। लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की। अब बैंक ने न्यायालय की शरण लेकर बैंक ऋण अदा नही करने और बंधक राइस, फ्लोर मिल्स की मशीनों को गायब करने के मामले में फर्म स्वामियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

Leave a Response