देश/प्रदेश

नगर निगम ने अतिक्रमण पर भेजे 23 नोटिस

देहरादून,नगर निगम देहरादून सार्वजनिक भूमि पर अतिक्रमण को लेकर राजपुर वार्ड के लोगों को नोटिस जारी कर रहा है। निगम की तरफ से करीब 23 नोटिस भेजे जा चुके हैं। नोटिस में हाईकोर्ट के आदेश का हवाला देकर याचिकाकर्ता के रूप में मनमोहन लखेड़ा समेत क्षेत्रीय पार्षद उर्मिला थापा के नाम का उल्लेख है। वहीं, क्षेत्रीय पार्षद ने इस पर आपत्ति जताते हुए बेवजह उनका नाम इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।

राजपुर वार्ड की पार्षद उर्मिला थापा ने बयान जारी करते हुए कहा कि उन्होंने हाईकोर्ट में जो याचिका दायर की थी, उसमें राजपुर क्षेत्र के बरसाती नाले पर भूमाफिया के कब्जे की शिकायत थी। याचिका में खसरा नंबर 543 का स्पष्ट उल्लेख है।

इस याचिका पर हाईकोर्ट ने जिलाधिकारी को संबंधित स्थल से अतिक्रमण हटवाने के लिए कहा है। पार्षद ने कहा कि उनके वार्ड में 12 बस्तियां हैं, लेकिन नोटिस सिर्फ उनके करीबी लोगों को भेजे जा रहे हैं। वह कांग्रेस की पार्षद हैं, इसलिए जान-बूझकर लोगों के बीच उनकी छवि खराब की जा रही है।

पार्षद ने कहा कि जिस क्रम में नगर निगम नोटिस जारी कर रहा है, वह याचिका मनमोहन लखेड़ा से संबंधित है। लिहाजा, नोटिस से उनका नाम हटा दिया जाए। वहीं, नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे का कहना है कि जिलाधिकारी के दिए आदेश में पूरे राजपुर क्षेत्र में अतिक्रमण पर कार्रवाई का जिक्र है। इसलिए सर्वे में चिह्नित अतिक्रमणकारियों को नोटिस भेजे गए हैं। यह कार्रवाई अभी जारी रहेगी।

विशेष