विविध

WhatsApp यूजर्स पर होगी पैसों की बौछार, जानें कैसे मिलेगा रिवॉर्ड ?

WhatsApp जल्द यूजर्स को पैसे देने वाला है. आने वाले कुछ हफ्तों में WhatsApp पेमेंट सर्विस को बढ़ाने के लिए कैशबैक रिवॉर्ड्स को जारी करने वाला है. कंपनी इस फीचर को काफी दिनों से टेस्ट कर रही थी. अब खबर आ रही है Google Pay और PhonePe जैसे पेमेंट ऐप्स को टक्कर देने के लिए कैशबैक स्कीम जल्द WhatsApp Payment पर शुरू किया जा सकता है.

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, ये कैशबैक स्कीम भारतीय यूजर्स के लिए तब जारी करने की बात कही जा रही है जब WhatsApp को 100 मिलियन यूजर्स को पेमेंट सर्विस देने का अप्रूवल भारत में मिल गया है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp मई के अंत तक कैशबैक ऑफर लॉन्च कर सकता है. इसमें यूजर्स को वॉट्सऐप पेमेंट सर्विस के जरिए फंड ट्रांसफर करने पर 33 रुपये तक का कैशबैक दिया जाएगा. यानी इसके लिए आपको WhatsApp UPI सर्विस का यूज करके फंड ट्रांसफर करना होगा.
WhatsApp पेमेंट सर्विस का यूज करके यूजर्स अपने कॉन्टैक्ट्स को मैसेंजर ऐप के जरिए ही पैसे भेज सकते हैं. रिपोर्ट में इसको लेकर एक सोर्स का हवाला दिया गया है जिसे कंपनी के प्लान के बारे में पता है.

WhatsApp यूजर्स को अट्रैक्ट करने के लिए तीन ट्रांजैक्शन तक कैशबैक देगा. हालांकि, इसमें ट्रांसफर किए जाने वाले अमाउंट से फर्क नहीं पड़ेगा. यानी यूजर अगर 1 रुपये भी ट्रांसफर करते हैं तो उन्हें कैशबैक दिया जाएगा.

Counterpoint Research के वाइस प्रेसि़डेंट Neil Shah ने बताया कि वॉट्सऐप का कैशबैक अमाउंट काफी कम लग सकता है लेकिन, ये यूजर्स को इसकी पेमेंट सर्विस यूज करने के लिए अट्रैक्ट जरूर करेगा. एक भारतीय यूजर के तौर पर आप मिल रहे पैसे को छोड़ नहीं सकते हैं.
न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को दिए एक स्टेटमेंट में वॉट्सऐप ने बताया कि कैशबैक ऑफर को फेज्ड मैनर में जारी किया जाएगा. इससे यूजर्स को वॉट्सऐप पेमेंट के पोटेंशियल को अनलॉक करने में मदद मिलेगी. इसके बाद WhatsApp का मुकाबला Google Pay, Paytm और PhonePe जैसे पेमेंट ऐप्स से होगा.

Leave a Response