नेतागिरी

भाजपा से टिकट कटने पर विधायक राजकुमार ठुकराल लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव

भाजपा से टिकट कटने के बाद रुद्रपुर से विधायक राजकुमार ठुकराल ने भाजपा से त्यागपत्र दे दिया है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने उनका पक्ष सुने बगैर ही उनके विरुद्ध निर्णय दे दिया। उन्होंने कहा कि वह हिंदुत्व के मुद्दे पर निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे।

लगातार दो बार से रुद्रपुर विधायक राजकुमार ठुकराल का टिकट बीजेपी ने इस बार काट दिया तो उनकी हैट्रिक का संभावित मौका भी जाता रहा. भाजपा में रुद्रपुर के टिकट को लेकर काफी समय से कशमकश चल रही थी कि उसी दौरान ठुकराल के कुछ आपत्तिजनक ऑडियो सामने आए तो भाजपा के लिए उनके खिलाफ फैसला करना आसान हो गया. कहा जा रहा है कि टिकट कटने से उपजने वाली स्थितियों का आंकलन करने के बाद ही पार्टी ने जोखिम लिया है. बीजेपी ने लगातार दो बार जिलाध्यक्ष शिव अरोरा को टिकट दिया है, तो पार्टी के साथ ही लोगों की नज़र अब ठुकराल के अगले कदम पर टिक गई है.

हिंदूवादी चेहरे माने जाने वाले ठुकराल ने 2012 में कद्दावर कांग्रेस नेता तिलकराज बेहड़ को हराकर सीट कांग्रेस से छीनी थी और 2017 में भी बेहड़ को शिकस्त दी थी. इससे पहले वह पालिकाध्यक्ष और लगातार तीन बार छात्र संघ अध्यक्ष भी रहे. लेकिन अक्सर बदजुबानी को लेकर चर्चा में रहने वाले ठुकराल के विवादों से पार्टी के लिए भी असहज स्थिति बनी. टिकटों की घोषणा के दौरान कथित तौर पर ठुकराल के कई ऑडियो वायरल हुए, जिनमें से कुछ में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और सांसद के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणियां थीं. इसे हाईकमान ने बेहद गंभीरता से लिया.

Leave a Response