नेतागिरी

लापता RSS के संगठन मंत्री सुकुमार की आखिरी लोकेशन देवप्रयाग में मिली

देवप्रयाग: आरएसएस ( Rashtriya Swayamsevak Sangh) के सगठन मंत्री डॉ. सुकुमार करे के मोबाइल की आखिरी लोकेशन टिहरी जिले के देवप्रयाग में मिली है. हालांकि उसके बाद से उनका मोबाइल बंद आ रहा है. पुलिस लगातार उनकी तलाश कर रही है, लेकिन अभीतक उनकी कोई खोज खबर नहीं मिल पाई है. सगठन मंत्री डॉ. सुकुमार की गुमशुदगी की रिपोर्ट देहरादून के जीआरपी (Government Railway Police) थाने में दर्ज कराई गई थी.जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सगठन मंत्री डॉ. सुकुमार 8 दिसंबर को दिल्ली से देहरादून के लिए शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन से निकले थे लेकिन वे देहरादून नहीं पहुंचे. संगठन के कार्यकर्ताओं ने उनके मोबाइल पर फोन किया तो वो स्विच ऑफ आ रहा था. इसके बाद उनकी काफी तलाश की गई, लेकिन जब उनकी कोई सूचना नहीं मिली तो RSS सक्षम के प्रांत प्रचारक अनंत प्रकाश मेहरा ने 10 दिसंबर को देहरादून जीआरपी (गवर्नमेंट रेलवे पुलिस) थाने में उनकी गुमशुदगी दर्ज कराई.

जीआरपी थानाध्यक्ष टीएस राणा ने बताया कि डॉ. सुकुमार देहरादून के बचाए हरिद्वार में ही उतर गए थे और वो वहां से सीधे देवप्रयाग चल गए. उनके मोबाइल की आखिरी लोकेशन देवप्रयाग में थी, जिसके बाद 11 दिसंबर को जीआरपी एसएचओ टीएस राणा की टीम उनकी तलाश में देवप्रयाग पहुंची थी लेकिन वहां भी उनकी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. पुलिस लगातार उनकी तलाश में जुटी हुई है.

एसएचओ राणा ने बताया कि बस स्टेशन में लगे सीसीटीवी कैमरे में डॉ. करे दिखाई दे रहे हैं. लगभग 25 मिनट के फुटेज में वह टहलते दिखाई दे रहे हैं. इसके अलावा लोगों ने यह भी बताया है कि डॉ. करे ने ठहरने की व्यवस्था के बारे में पूछा था. बाद में वह रघुनाथ मंदिर के प्रांगण में रुक गए लेकिन मंदिर से वह किधर निकले, यह पता नहीं चला है. उनके दूसरे रास्ते से निकलने की संभावना है, जहां कैमरे नहीं लगे हैं.

Leave a Response