उम्मीदें

कुमाऊं में जल्द खुलेगी आलू के चिप्स की फैक्ट्री मंत्री चन्दन रामदास ने दिए आदेश

कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास ने  बताया कि उत्तराखंड में लगातार इंडस्ट्रीज फ्रेंडली माहौल तैयार किया जा रहा है. उत्तराखंड में उद्योगों पर 40 फीसदी सब्सिडी दी जा रही है. यह हर लागत के उद्योग पर दी जाती है. साथ ही उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में हिल पैकेज को बढ़ाने पर भी जोर दिया जा रहा है, जिससे कि उत्तराखंड में एक स्वस्थ उद्योग वातावरण का निर्माण होगा और इससे उत्तराखंड में उद्योगों को लेकर एक नया उछाल मिलेगा.

चंदन राम दास ने कहा कि उनके द्वारा कुमाऊ के चंपावत, अल्मोड़ा जैसे कई पर्वतीय इलाकों में आलू की पैदावार को लेकर यह अनुभूति की गई कि यहां पर चिप्स की फैक्ट्री के लिए अनुकूल आलू है. इसको लेकर वह इन क्षेत्रों में आलू की पैदावार को उचित बाजार देने के लिए चिप्स की फैक्ट्री लगाने की कवायद शुरू करेंगे. उन्होंने बैठक में अधिकारियों को एक जिला दो प्रोडक्ट के कॉन्सेप्ट पर काम करने के लिए निर्देशित किया है.

उन्होंने उद्योगों को लेकर एक बार फिर से प्रदेश में अनुकूल माहौल बनाने के लिए 3 महीने का टारगेट दिया है. इसके अलावा कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास ने कहा कि वह लगातार अधिकारियों और कर्मचारियों की भी मॉनिटरिंग कर रहे हैं, जो अच्छा काम करेगा उसे प्रोत्साहित किया जाएगा लेकिन अगर कोई अधिकारी लापरवाही करता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Response