राष्ट्रीय

खनन माफियाओं ने वन विभाग की टीम पर किया हमला

काशीपुरः उधम सिंह नगर के काशीपुर में अवैध खनन का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है. इतना ही नहीं खनन माफिया अब पुलिस और वन विभाग की टीम पर हमला करने से भी नहीं चूक रहे हैं. ताजा मामला कुंडेश्वरी पुलिस चौकी क्षेत्र का है. जहां खनन माफियाओं ने अवैध खनन की रोकथाम के लिए ड्यूटी पर तैनात वन कर्मियों पर हमला कर दिया. वन कर्मियों ने किसी तरह से भागकर अपनी जान बचाई. वहीं, मामले में पुलिस ने नामजद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

बता दें कि, कुंडेश्वरी पुलिस चौकी क्षेत्र में धड़ल्ले से अवैध खनन का कारोबार फल-फूल रहा है. इसी के चलते बीते दिनों कुंडेश्वरी पुलिस चौकी के इंचार्ज पंकज कुमार और दरोगा पंकज महर पर विभागीय गाज गिर चुकी है. इसके बावजूद भी क्षेत्र में अवैध खनन थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसी कड़ी में खनन माफियाओं ने जुड़का वीट रामनगर के वन दरोगा ठाकुर दत्त ध्यानी पर हमला कर दिया.

पुलिस को दी गई तहरीर में वन दरोगा ठाकुर दत्त ध्यानी ने बताया कि अवैध खनन पर रोकथाम के लिए जब वो कुंडेश्वरी की ओर गश्त पर थे. तभी गाली-गलौज करते हुए दर्जनों लोगों ने उनकी टीम पर अचानक पथराव कर दिया. साथ ही मोटरसाइकिल को क्षतिग्रस्त कर दिया. इस दौरान वन कर्मियों ने भागकर किसी तरह अपनी जान बचाई.

सीओ काशीपुर मनोज कुमार ठाकुर ने बताया कि मामले में ठाकुर दत्त ध्यानी की ओर से करीब एक दर्जन खनन माफियाओं के खिलाफ तहरीर दी गई है. जिसमें पुलिस ने कई खनन माफियाओं के खिलाफ नामजद और अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है. हालांकि, अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

विशेष