देश/प्रदेश

खनन व्यवसाइयों ने पिंडर नदी में खनन को लेकर टेंडर की तिथि बढ़ाने की मांग की

थराली: खनन व्यवसाइयों ने पिंडर नदी में खनन को लेकर आगामी 12 मार्च को होने वाले टेंडर की तिथि बढ़ाने की मांग की है. खनन व्यवसाइयों का कहना है कि होली की छुट्टियां और लंबे समय तक बैंकों में अवकाश होने के कारण टेंडर में मांगी गई तमाम तरह के दस्तावेज नहीं बन पाए. जिसको लेकर खनन व्यवसाइयों ने उप जिलाधिकारी थराली के माध्यम से जिलाधिकारी चमोली को पत्र भेजा है. जिसमें उन्होंने टेंडर की तिथि को बदलने की मांग की है.

जिलाधिकारी चमोली को भेजे गए पत्र में खनन व्यवसाइयों ने कहा कि पिंडर नदीं के तीन स्थानों पर प्रस्तावित रिवर ट्रेनिंग के तहत उप खनिजों के चुगान के लिए खनन विभाग ने 12 मार्च को आमंत्रित टेंडर तिथि को आगे बढ़ाने की मांग की है. व्यवसायियों का कहना है कि पदोन्नति में आरक्षण के खिलाफ जनरल और ओबीसी कर्मियों के हड़ताल पर जाने के कारण जरूरी दस्तावेजों के नहीं बना पाए. वहीं, जिला प्रशासन द्वारा तिथि में बदलाव के संबंध में कोई भी सूचना नहीं दी गई है.

खनन व्यवसाइयों ने चेतावनी दी है कि अगर प्रशासन खनन के टेंडर की तिथि में बदलाव नहीं करता तो वह आगामी 12 तारीख को किसी को भी टेंडर नहीं डालने देंगे. जिसकी पूरी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी. उनका कहना है कि छुट्टियों के चलते वह खनन विभाग से अदेयता प्रमाण-पत्र नहीं बन पा रहे हैं. इस स्थिति में कई व्यवसायी आवेदन करने से वंचित ही रह जाएंगे, जिसका सीधा असर सरकार के राजस्व पर भी पड़ेगा.

विशेष