देश/प्रदेश

सही साबित हुई मौसम विभाग की भविष्यवाणी

देहरादून: प्रदेश के पहाड़ी और मैदानी जनपदों के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के तहत आज से प्रदेशवासियों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा.

वहीं, बात करें विकासनगर की तो यहां पर भी देर रात से हो रही रिमझिम बारिश के चलते जौनसार बावर शीतलहर के प्रकोप में है. साहिया बाजार में लोग अलाव तापते नजर आए.

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून की ओर से जारी मौसम के पूर्वानुमान के तहत आज प्रदेश के पहाड़ी जनपद उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बारिश हो सकती है.

वहीं अन्य जनपदों की बात करें तो देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल चंपावत और उधम सिंह नगर जनपदों में कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी के साथ ही ओलावृष्टि का पूर्वानुमान है. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक सिलसिला 14 दिसंबर तक जारी रहेगा.

राजधानी देहरादून में अधिकतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा. वहीं, न्यूनतम तापमान 7.9 डिग्री तक रहेगा. इसके अलावा पंतनगर में अधिकतम तापमान 23.3 डिग्री तक रहेगा. वहीं, न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री रहेगा.

मुक्तेश्वर में अधिकतम तापमान 12.9 और न्यूनतम तापमान 3.9 डिग्री रहेगा और नई टिहरी में अधिकतम तापमान 14.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री तक जाएगा.

विकासनगर और आसपास के क्षेत्रों में देर रात से हल्की बारिश हो रही है, जिससे पूरा जौनसार बावर ठंड की आगोश में है. लोगों को ठंड से बचने के लिए आग का सहारा लेना पड़ रहा है. लोग घरों में दुबके हुए हैं.

विशेष