विविध

बुध होने जा रहे मार्गी, अष्टमी-नवमी से पहले चमकेगी इन 5 राशियों की किस्मत

बुद्धि के प्रदाता कन्या राशि में वक्री अवस्था में बैठे हैं. बुध 10 सितंबर को ही वक्री हुए थे. अब 02 अक्टूबर को बुध कन्या राशि में ही मार्गी होने वाले हैं. इसके बाद बुध 26 अक्टूबर तक मार्गी रहेंगे. 03 अक्टूबर को महाष्टमी है और 04 अक्टूबर को महानवमी है. ऐसे में बुध का मार्गी होना कई जातकों के लिए शुभ साबित हो सकता है. ज्योतिष शास्त्र में किसी ग्रह के मार्गी होने का मतलब उसकी सीधी चाल से है. आइए जानते हैं कि बुध के मार्गी होने पर किन राशि के जातकों को लाभ मिलेगा.

मेष राशि– बुध की मार्गी चाल मेष राशि के जातकों के लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकती है. नौकरीपेशा लोगों के लिए मार्गी बुध अच्छा समय लेकर आने वाला है. नौकरी-व्यापार में चल रही समस्याएं दूर होगी. व्यापार में मुनाफा दोगुना होगा. पढ़ाई-लिखाई करने वालों की एकाग्रता बेहतर रहेगी.

वृषभ राशि– बुध की सीधी चाल वृषभ राशि के जातकों लिए भी फलदायी रहेगी. आपको कई स्त्रोतों से धन लाभ हो सकता है. नौकरी के नए अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं. पढ़ाई-लिखाई के मामले में बेहतर रहेंगे. घर में चला रहा तनाव या समस्याओं का अंत होगा. लंबे समय से फंसे या अटके कार्य पूरे होंगे.

कन्या राशि– बुध देव कन्या राशि के दसवें भाव के स्वामी होते हैं. बुध के मार्गी होने के बाद आपको कार्यस्थल पर लाभ मिलेगा. करियर में सफलता मिलने की संभावना है. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. रोग, दुर्घटनाओं से दूर रहेंगे. यदि घर में माता-पिता बीमार पड़े हैं तो उनकी सेहत में भी सुधार आएगा.

वृश्चिक राशि– इस राशि के जातकों के लिए बुध देव आठवें भाव के स्वामी होते हैं. जातकों का रूका हुआ पैसा इस अवधि में मिल सकता है. कारोबारी में भी फायदा हो सकता है. करियर में रूके हुए कार्य आगे बढ़ सकते हैं. बाजार से जुड़े लोगों को धन लाभ हो सकता है.

मकर राशि– बुध की मार्गी चाल व्यापारी वर्ग के जातकों के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है. करियर के लिहाज से समय अनुकूल रहने वाला है. सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे लोगों को भी खुशखबरी मिल सकती है. जमीन-जायदाद से जुड़े मामले पक्ष में रहेंगे.

Leave a Response