देश/प्रदेश

देहरादून में मीट-मुर्गा हुआ महंगा, आसमान छूते दाम

देहरादून: उच्च न्यायालय नैनीताल ने मानकों पर खरा न उतरने के चलते राजधानी के भंडारी बाग स्थित एक मात्र स्लॉटर हाउस को बंद करने का आदेश जारी कर दिया है. ऐसे में स्लॉटर हॉउस को बंद किए जाने का असर अब मीट बाजार पर भी दिखने लगा है.

 शहर के कुछ मीट व्यापारियों का कहना है कि स्लॉटर हाउस के बंद होने से उनके व्यापार पर काफी गहरा असर पड़ा है. एक तरफ ताजा मीट न मिलने के चलते वह फ्रोजन मीट बेचने को मजबूर हो गए हैं तो वहीं दूसरी तरफ ग्राहक फ्रोजन मीट खरीदना पसंद नहीं कर रहे हैं.

वहीं दूसरी तरफ बता दें कि स्लॉटर हाउस के बंद होने की वजह से चिकन और मटन दोनों के ही रेट में भी खासा उछाल देखने को मिल रहा है. जहां अब तक 160 रुपए किलो के रेट पर दून के बाजारों में चिकन बिक रहा था. वहीं अब चिकन का रेट 200 रुपए प्रति किलो के पार पहुंच चुका है. दूसरी तरफ बात मटन की करें तो मटन के रेट में भी पुरानी दरों के मुकाबले प्रति किलो 200 रुपए तक का उछाल देखने को मिल रहा है.

वहीं स्लॉटर हाउस बंद होने से दून के मीट बाजार में बेचे जा रहे फ्रोजन मीट को लेकर स्थानीय ग्राहकों का कहना था कि उन्हें फ्रोजन मीट पर भरोसा नहीं है. फ्रोजन मीट खरीदते हुए उनके जहन में यही सवाल रहता है कि यह मीट ताजा होगा भी या नहीं. कहीं इस मीट का सेवन कर वह किसी गंभीर बीमारी का तो शिकार नहीं हो जाएंगे.

विशेष